Relationship Tips: ये 5 झूठ आपके रिश्ते को बना सकता है मजबूत, पार्टनर नहीं होते हर्ट

आज के आर्टिकल में हम आपको 5 ऐसे झूठ के बारे में बताते हैं, जो आपके रिलेशनशिप की इस बॉन्डिंग को और मजबूत कर सकता है। आइए जानते हैं विस्तार से...

Sanjucta Pandit
Published on -

Relationship Tips : ईमानदारी हमारे रिश्तों के लिए महत्वपूर्ण होती है। पार्टनर के साथ या किसी भी रिश्ते में झूठ बोलना कभी अच्छा नहीं होता लेकिन कभी-कभार अपने पार्टनर को से रिश्ते को मजबूत करने के लिए कुछ सच्चाई को छिपाना ही बेहतर होता है। दरअसल, कोई भी रिश्ता प्यार, भरोसा और विश्वास के आधार पर टिका होता है, लेकिन कभी-कभी रिश्ते में झूठ का सहारा लेना बहुत जरूरी होता है। अगर आपके किसी झूठ से आपका रिश्ता और मजबूत होता है, तो उस झूठ को बोलने में कोई बुराई नहीं है। हालांकि, आपको इस बात का खास ख्याल रखना है कि आपकी गलती छुपाने के लिए वह झूठ नहीं बोले जाने चाहिए। कई बार आपका एक झूठ आपके पार्टनर के इमोशंस को हर्ट करने से बचा सकता है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको 5 ऐसे झूठ के बारे में बताते हैं, जो आपके रिलेशनशिप की इस बॉन्डिंग को और मजबूत कर सकता है। आइए जानते हैं विस्तार से…

Relationship Tips: ये 5 झूठ आपके रिश्ते को बना सकता है मजबूत, पार्टनर नहीं होते हर्ट

जानें 5 झूठ

  • अगर आपका पार्टनर आपको गिफ्ट देता है, तो आपको उसकी तारीफ करना चाहिए। अगर आपको किसी कारणबस वो गिफ्ट बिल्कुल पसंद नहीं आया हो, फिर भी आप अपने पार्टनर की भावनाओं की कदर करें और उसका दिया हुआ हर तोहफा खुशी के साथ कबूल करें। उससे यह बात कहें कि यह गिफ्ट आपकी लाइफ का सबसे बेस्ट और प्यार गिफ्ट है। ऐसे में आपके रिश्ते में मजबूती आएगी और प्यार बढ़ेगा।
  • अगर आपको ऐसा लगता है कि आपका पार्टनर मेच्योर नहीं है और वह किसी चीज को मैनेज नहीं कर पाता, तो आप उन्हें मोटिवेट कर सकते हैं। आप उन्हें यह कह सकते हैं कि तुम सबसे अच्छा मैनेज कर लेते हो या लेती हो। तुम इस काम को कर सकते हो या सकती हो। कई बार ऐसा भी होता है कि बहुत सारी जिम्मेदारियां के कारण आपका पार्टनर आपको टाइम नहीं दे पाता। ऐसे में आप उनकी स्थिति को समझते हुए उनकी झूठी भी तारीफ कर सकते हैं, जिससे उन्हें अच्छा लगेगा और आप दोनों के बीच का रिश्ता मजबूत होगा।
  • आजकल कपल्स एक-दूसरे को खुश करने के लिए कुछ भी करते हैं। कई बार वह ऐसी एक्टिविटीज करते हैं, जिसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल होता है। अगर आपका पार्टनर आपके लिए प्यार से कुछ खाने के लिए बनता है, तो उसके एफर्ट्स को ध्यान में रखते हुए खाने की कमी ना गिनवाते हुए उनकी तारीफ करें। अगर आप उनके बनाए हुए खाने को नहीं खाते हैं, तो उन्हें बुरा लग सकता है। अगर उसमें आपको कुछ पसंद ना भी आया हो, तो भी आप उन्हें यही कहे कि खाना बहुत टेस्टी बना है, जिससे आप दोनों के रिश्ते में मजबूती आएगी।
  • अगर आपका पार्टनर किसी भी ऑक्शन के लिए नया लुक कैरी करता है, तो उसे डिमोटिवेट करने के बजाय आप उसकी तारीफ करें।आप उसका बिल्कुल भी मजाक ना उड़ाए, इससे वह हर्ट हो सकता है। हालांकि, बाद में आप इस बात को प्यार से उन्हें बता सकते हैं, लेकिन उस वक्त पर उनकी तारीफ करके उनका आत्मविश्वास बढ़ाएं, क्योंकि आपकी एक तारीफ उनके लिए बहुत मायने रखती है और वह कुछ भी करने में सक्षम हो जाते हैं।
  • आप अपने पार्टनर को हर वक्त मिस तो करते हैं, लेकिन यह पॉसिबल नहीं होता कि आप उन्हें हर वक्त यह बता पाए लेकिन अगर आप बीच-बीच में अपने पार्टनर को आई मिस यू का मैसेज देंगे, तो उन्हें प्यार का एहसास होगा। साथ ही आप दोनों के बीच बॉन्डिंग बढ़ेगी। कई बार ऐसा करने से बड़े-बड़े झगड़े भी सुलझ जाते हैं, इसलिए कोशिश करें कि अपने पार्टनर को प्यार भरे शब्द हमेशा बोलते रहे, जिससे दोनों में प्यार बढ़ेगा।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News