75वें गणतंत्र दिवस को इस तरह बनाएं खास, अपने करीबियों को भेजे ये बधाई संदेश

तिहास में 26 जनवरी का दिन बहुत खास है। इसी कड़ी में आज हम आपको कुछ बधाई संदेश के बारे में बताते हैं, जिसे आप इस खास मौके पर अपने करीबियों को भेज सकते हैं।

Sanjucta Pandit
Updated on -
republic day

Republic Day 2024 : हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस देशभर में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन नई दिल्ली में भव्य समारोह भी आयोजित होता है, जिसमें देश की सारी शक्तियां और समृद्धि का प्रतीक झांकियों के माध्यम से दिखाया जाता है। स्कूलों में तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इस साल 75वां गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। वहीं, इस बार की गणतंत्र दिवस परेड महिलाओं पर केंद्रित होगी।

75वें गणतंत्र दिवस को इस तरह बनाएं खास, अपने करीबियों को भेजे ये बधाई संदेश

फ्रांस के राष्ट्रपति होंगे मुख्य अतिथि

इस पहल में 100 महिलाओं का चयन किया गया है जोकि सांस्कृतिक कलाकारों के साथ परेड करेंगी, जिससे समाज में समानता और समरसता की भावना को बढ़ावा मिलेगा। इस समारोह में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होंगे। इसके अलावा, 13 हजार से ज्यादा खास मेहमानों के उपस्थित होने की संभावनाएं भी हैं। बता दें कि भारतीय इतिहास में 26 जनवरी का दिन बहुत खास है। इसी कड़ी में आज हम आपको कुछ बधाई संदेश के बारे में बताते हैं, जिसे आप इस खास मौके पर अपने करीबियों को भेज सकते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

भेजें ये संदेश

1..

तिरंगे को सलामी देना हमारी एक गर्वपूर्ण परंपरा है,
इसके रंगों में है समृद्धि और समरसता का संकेत।

सर को हमेशा ऊंचा रखना है हमारा लक्ष्य,
हैप्पी रिपब्लिक डे!

2..

आज का दिन हमें हमारे संविधान और स्वतंत्रता की महत्वपूर्ण यात्रा की याद दिलाता है।

समृद्धि और समरसता की दिशा में हम सभी मिलकर काम करें।

गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

3..

रिपब्लिक डे पर मजबूत राष्ट्र बनाने का लें संकल्प। जय हिन्द! हैप्पी रिपब्लिक डे!

4..

गणतंत्र दिवस के इस अवसर पर

एकता की भावना के साथ बढ़ें।

हैप्पी रिपब्लिक डे!

5..

सकारात्मक संदेश के साथ मनाएं गणतंत्र दिवस

साथ मिलकर समृद्धि की ओर बढ़ाएं कदम।

गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News