आइब्रो का आकार खोलेगा शख्सियत के राज, ऐसे पता करें पर्सनैलिटी

Diksha Bhanupriy
Published on -
personality test

Personality Test: हर व्यक्ति का व्यवहार उसके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताता है। वो जिस इस तरह से दूसरों से पेश आता है। जिस तरह से दूसरों से बात करता है उसी के आधार पर उसकी पर्सनैलिटी हर व्यक्ति के सामने पेश होती है। व्यवहार के अलावा व्यक्ति के शरीर के अंगों का आकार भी उसके बारे में बहुत कुछ कहता है। जिस तरह से आंखों या फिर नाक की बनावट से व्यक्तित्व का पता चलता है उस तरह से आइब्रो भी व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बताती है।

शरीर के अंगों की तरह ही हर व्यक्ति की आइब्रो की बनावट भी अलग होती है। किसी की आइब्रो सीधी तो किसी की घुमावदार होती है। इसी के आधार पर व्यक्ति की पर्सनैलिटी के बारे में बहुत कुछ पता लगता है। चलिए आज आपको इस बारे में बताते हैं।

कर्व आईब्रो

कुछ लोगों की आइब्रो कर्व होती है। इस तरह के लोग क्रिएटिव होते हैं और उनके दिमाग में बहुत सारे आइडिया आते रहते हैं। यह जिस भी काम को हाथ में लेते हैं उसे नए विचारों के साथ करना पसंद करते हैं।

स्ट्रेट आईब्रो

कुछ लोगों की आईब्रो सीधी होती है जो इनके कॉन्फिडेंट और एनर्जेटिक होने के बारे में बताती है। यह पूरे आत्मविश्वास के साथ अपने हर काम को अंजाम देते हैं। अगर कोई इनसे बहस करने लग जाए तो यह उसे अच्छी तरह से जवाब देना जानते हैं। विचारों को स्पष्ट तरीके के साथ पेश करने का तरीका इन्हें अच्छे से आता है।

एंगल आईब्रो

यह लोग काफी सेंसिटिव नेचर के होते हैं और चीजों को खुद तक रखना पसंद करते हैं। इन्हें अपनी जिंदगी के किसी भी पहलू के बारे में पब्लिकली बात करना पसंद नहीं होता है। यह अपनी निजी जिंदगी में क्या कर रहे हैं अगर इसमें कोई दखलंदाजी करता है तो इन्हें गुस्सा आ जाता है। इस तरह के लोग स्वभाव से थोड़ा जिद्दी भी होते हैं।

बुशी आईब्रो

इस तरह की घनी आइब्रो मेल हार्मोन को दर्शाती है। यह काफी रोमांटिक किस्म के होते हैं और इनमें एनर्जी लेवल काफी ज्यादा होता है। यह हमेशा खुद को एक्टिव रखते हुए अपने मनपसंद के काम करना पसंद करते हैं।

थिन आईब्रो

अगर किसी व्यक्ति की आईब्रो बहुत पतली है तो वह व्यवहार में सौम्य होता है। दूसरों से बातचीत करते वक्त ये पूरी तरह से रिस्पेक्ट और शालीनता का ध्यान रखता है। इनके अच्छे व्यवहार के अक्सर लोग तारीफ करते हैं।

हाई आईब्रो

कुछ लोगों की आईब्रो उठी हुई होती है जो इनके महत्वाकांक्षी और ड्रीमर होने का संकेत देती है। यह अपनी आंखों में ढेर सारे ख्वाब लेकर चलते हैं और उन्हें पूरा करने के लिए मेहनत भी करते हैं।

लो आईब्रो

कुछ लोगों की आईब्रो झुकी हुई होती है। इस तरह के लोग हर चीज को बहुत बारीकी और ध्यान से देखते हैं और उस पर गहराई से विचार करते हैं। यह अपने विचारों में इतना डूब जाते हैं कि अक्सर उनके पास दूसरों के लिए वक्त नहीं होता।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न माध्यमों के जरिए बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News