Skin Care: ओपन पोर्स और ऑयली त्वचा का होगा सफाया, घर पर ऐसे बनाएं जादुई टोनर, मिलेगी बेदाग और चमकदार त्वचा

Skin Care: अक्सर लोग त्वचा संबंधित समस्याओं से परेशान रहते हैं, इन्हीं समस्याओं में से एक है ओपन पोर्स और ऑयली स्किन की समस्या। लोग इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए बाजार में मिलने वाले महंगे महंगे टोनर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस समस्या से निजात पाने के लिए घर पर आसानी से टोनर बनाया जा सकता है।

भावना चौबे
Published on -
skin care

Skin Care: ओपन पोर्स और ऑयली स्किन दो आम त्वचा समस्याएं हैं जो कई लोगों को परेशान करती हैं। ओपन पोर्स त्वचा के छिद्रों का बड़ा होना होता है, जिसके कारण धूल और गंदगी जमा होकर मुंहासे और ब्लैकहेड्स जैसी समस्याएं हो सकती हैं। ऑयली स्किन में त्वचा में अत्यधिक तेल का उत्पादन होता है, जिससे त्वचा चिपचिपी और चमकदार दिखाई देती है। इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आप बाजार से मिलने वाले कई महंगे टोनर का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन घरेलू टोनर भी उतने ही प्रभावी हो सकते हैं। घरेलू टोनर बनाने में आसान होते हैं और इनमें मौजूद प्राकृतिक तत्व आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं।

 घरेलू फेस टोनरओपन पोर्स और ऑयली स्किन के लिए उपयोगी हैं

1. एलोवेरा और गुलाब जल टोनर

सामग्री:

2 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल
1/4 कप गुलाब जल

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।