Skin Care Tips: अगर आप भी डार्क सर्कल से परेशान हैं, तो घर पर रखी इन चीजों का करें इस्तेमाल, मिलेगा फायदा

Skin Care Tips: आंखों के नीचे डार्क सर्कल आपके चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ सकते हैं। डार्क सर्कल होने के कई कारण होते हैं जैसे कि नींद पूरी ना होना, स्ट्रेस या स्क्रीन पर ज्यादा समय तक रहना। ऐसे में आप घर पर रखी कुछ चीजों का इस्तेमाल करके डार्क सर्कल को हटा सकती हैं।

Skin Care Tips: आंखों के नीचे डार्क सर्कल आपके चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ सकते हैं। डार्क सर्कल होने के कई कारण होते हैं जैसे कि नींद पूरी ना होना, पानी की कमी, स्ट्रेस या स्क्रीन पर ज्यादा समय तक रहना। इसे पूरी तरह से खत्म करने के लिए आपको अपनी लाइफस्टाइल में बदलाव करने होंगे। इसके साथ ही आप घर पर रखी कुछ चीजों का इस्तेमाल करके भी डार्क सर्कल को हटा सकती हैं।

बादाम तेल का इस्तेमाल

बादाम का तेल लगाने से डार्क सर्कल कम होता है। इसके लिए आपको बादाम के तेल को हल्का गरम करके उसे अपनी उंगलियों से काले घेरों पर लगाते हुए हल्के हाथों से मालिश करना होगा। आप रात को सोने से पहले ये काम कर सकती हैं। लगातार ऐसे करने से डार्क सर्कल कुछ ही हफ्ते में खत्म होने लगेंगे।

खीरे का इस्तेमाल

खीरा खाने के साथ साथ लगाने में भी इस्तेमाल किया जाता है। ये आपके आंखों के डार्क सर्कल के लिए बहुत अच्छा इलाज है। इसके लिए आपको खीरे की 2 पतली स्लाइस काटना है और उसे 2 घंटे के लिए फ्रिज में रख देना है। जब ये अच्छी तरह ठंडा हो जाएं तो इसे आंखों पर 15 मिनट के लिए रख दें।

एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

एलोवेरा जेल आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। डार्क सर्कल्स हटाने के लिए आपको एलोवेरा जेल को आंखों के नीचे घेरे पर लगाना है। डार्क सर्कल्स पर एलोवेरा के जेल को लगाने के बाद 5 से 7 मिनट तक मसाज करें। इससे आपके डार्क सर्कल्स कम होंगे।

नारियल तेल का इस्तेमाल

नारियल के तेल में विटामिन ई पाया जाता है जो आपकी स्किन के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। इसके साथ ही ये काले घेरे को कम करने में भी मदद करता है। रात को सोने से पहले आप नारियल के तेल को काले घेरे पर लगाएं और उंगलियों से उसकी हल्की मसाज करें।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News