रसोई के काम आसान बनाता है विनेगर, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

घर की गंदी चीजों को झटपट साफ कर देता है। सफ़ाई की कुछ ऐसी ही तरकीबें यहां जानिए।

vinegar

Vinegar Kitchen Cleaning Tips : विनेगर यानी सिरका कमाल की चीज है। अगर इसे खाने में डालो तो ये उसे लंबे समय तक सुरक्षित रखता है। वहीं घर की गंदी चीजों को झटपट साफ कर देता है। सफ़ाई की कुछ ऐसी ही तरकीबें यहां जानिए।

सॉफ्टनर का काम करें

वॉशिंग मशीन में डिटरजेंट के साथ सॉफ्टनर भी डालते हैं ताकि तौलिए जैसे कपड़े मुलायम रहें। विनेगर प्राकृतिक सॉफ्टनर की तरह काम करता है। डिटरजेंट के साथ विनेगर डालने से तौलिए मुलायम हो जाएंगे और अच्छी तरह से साफ होंगे।

स्टोव करें साफ़

स्टोव पर तेल-मसाले के दाग आसानी से नहीं निकलते। थोड़ा-सा लिक्विड डिशसोप, विनेगर और पानी मिलाकर स्टोव पर स्प्रे करें और सूखे कपड़े से पोंछ दें। स्टोव चमक जाएगा।

जंग साफ़ होगी

अगर स्टोव, सिंक आदि पर जंग लग गई है तो उस पर विनेगर डालें और रातभर के लिए छोड़ दें। जंग साफ़ हो जाएगी। अगर सिंक जाम हो रहा है तो उस पर एक-दो बड़े चम्मच बेकिंग सोडा डालें। ऊपर से एक-दो कप विनेगर डाल दें।

*Disclaimer :- यहाँ दी गई जानकारी अलग अलग जगह से जुटाई गई सामान्य जानकारी है, Mpbreakingnews दी गई जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News