World Most Expensive Honey : यहां बिकता है दुनिया का सबसे महंगा शहद, कीमत सुन कर उड़ जाएंगे होश

World Most Expensive Honey

World Most Expensive Honey : शहद का इस्तेमाल काफी ज्यादा लोग करना पसंद करते हैं। वजन कम करने और सुंदरता बढ़ाने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में हर घर में शहद आसानी से मिल ही जाता है। कोई कम कीमत वाला शहद लाता है तो कोई ज्यादा। बाजारों में हर कीमत वाले शहद मौजूद है। लेकिन क्या आपने अब तक के सबसे महंगे शहद के बारे में सुना है? शयद ही सुना होगा लेकिन आज हम आपको दुनिया के सबसे महंगे शहद के बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं क्या है सबसे महंगे शहद की खासियत और क्या है उसकी कीमत?

World Most Expensive Honey : ये है दुनिया का सबसे महंगा शहद

World Most Expensive Honey
World Most Expensive Honey

दुनिया का सबसे महंगा शहद तुर्की में पाया जाता है। दरअसल तुर्की की सैनटोरी नाम की कंपनी इस चाहत को बेचती है। खास बात यह है कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी इसका नाम शुमार है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार इस कंपनी का शहद पूरी दुनिया में सबसे महंगा है। इसकी कीमत 10 हजार रूपये यूरो है। भारतीय रुपए में अगर इसे कन्वर्ट किया जाए तो इसकी कीमत 9 लाख से ज्यादा बताई जाती है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।