भू माफियाओं पर गिरी प्रशासन की गाज, भारी पुलिस बल की निगरानी में 24 एकड़ जमीन मुक्त

आज देवास प्रशासन द्वारा भूमाफियाओं पर ताबड़ तोड़ कार्रवाई की गई है।

देवास, सोमेश उपाध्याय। सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ प्रदेश सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है। इसी कढ़ी में देवास में जिले में भी भू-माफियाओं पर कार्रवाई की जा रही है। जिसके चलते आज पुलिस प्रशासन एवं वन विभाग की संयुक्त टीम के द्वारा जिले के काटाफोड़ थाना के ग्राम लेहकी में भू -माफ़ियाओं के क़ब्ज़े से लगभग 24 एकड़ से भी अधिक ज़मीन मुक्त कराई गई। आज जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई के बाद से ही क्षेत्र के भू माफ़ियाओं पर हड़कम्प मचा हुआ है।

ये भी देखें- Bhind : आधार कार्ड पर मनमानी वसूली, विरोध पर कर्मी बोला कलेक्टर को दिखा दो वीडियो, वो मुझे सैलरी नहीं देते

खबर के मुताबिक आज सुबह ही जिला कलेक्टर चन्द्रमौली शुक्ला व पुलिस अधीक्षक डा. शिव दयाल सिंह के निर्देश पर देवास पुलिस राजस्व एवं वन विभाग की संयुक्त टीम ने ग्राम लेहकी पहुँचकर भू- माफियाओं से कुल 9.76 हेक्टेयर भूमि मुक्त कराई है। इस दौरान मौके पर मौजूद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत शर्मा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व प्रिया वर्मा, एसडीओ, तहसीलदार, थाना प्रभारी कांटाफोड़, समेत कई पुलिस बल और वन विभाग के लगभग 100-100 जवानों की मदद से कार्रवाई की गई।

ये भी देखें- श्रेय लेने की राजनीति पड़ रही दिव्यांगजनों पर भारी, सहायक यंत्र और उपकरण खा रहे जंग-धूल, जानें मामला

जानकारी के मुताबिक इन भूमाफ़ियाओं में से एक भूमाफिया हनीफ़ ख़ान गौ हत्या के मामले में जेल भी जा चुका है और उसपर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई भी की जा चुकी है। इसी के साथ पूर्व में गौ हत्या के प्रकरण में हनीफ़ खान के साथी मोमिन खॉ, जिबराइल खॉ, फारूक खॉ, सेत खॉ, इसराइल खॉ को भी राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत जेल के सीलाखों के पीछे भेजा गया था।

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई

जिला कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक डा. शिव दयाल सिंह ने इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रखने की बात करते हुए बताया कि जिले में किसी भी भू माफिया को चैन से रहने नहीं दिया जाएगा और उनके कब्ज़े से जमीन मुक्त कर संबंधित विभागों के सुपुर्द की जाएगी। ये कार्रवाई लगातार जारी रहेगी और भू माफ़ियाओं का जिले से सफाया किया जाएगा।