वोटिंग मशीन की बटन दबाने से पहले ही हो गई 90 वर्षीय महिला की मौत

मतदान करने के लिए आई 90 वर्षीय महिला की मतदान करने की ललक और एक राष्ट्रीय कर्तव्य देखने को मिलता है, कि इतनी उम्र में भी वे अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए तैयार रहीं।

दमोह, आशीष कुमार जैन| दमोह जिले में नगर पालिका चुनाव के दौरान एक दुखद खबर सामने आई है। यहाँ वोट डालने आई एक 90 वर्षीय मतदाता की मतदान केंद्र पर ही वोट डालने से पहले दर्दनाक मौत हो गई। दरअसल मांगंज वार्ड नंबर 4 निवासी महिला कमला रानी अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सैंट नॉरबर्ट स्कूल मतदान केंद्र में गई हुई थी। जैसे ही वह पर्ची इत्यादि देकर वोट डालने की प्रक्रिया कर रही थी उसी दौरान अचानक उन्हें चक्कर आ गया और वह नीचे गिर पड़ी।

यह भी पढ़ें- Indore News: 18 लाख वोटर्स आज करेंगे 19 महापौर और 341 पार्षद पद के उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

तत्काल ही उनके परिजन जो उनके साथ थे वह दमोह के जिला अस्पताल उन्हें लेकर पहुंचे। लेकिन डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। मतदान के दौरान 90 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो जाने से संबंधित मतदान केंद्र में भी चर्चाओं के साथ गम का माहौल है।

यह भी पढ़ें- Mandi Bhav: 06 जुलाई 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

हालांकि खास बात यह है कि मतदान करने के लिए आई 90 वर्षीय महिला की मतदान करने की ललक और एक राष्ट्रीय कर्तव्य देखने को मिलता है, कि इतनी उम्र में भी वे अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए तैयार रहीं। लेकिन मत डालने से पहले ही उनकी मौत हो गई। वही उनके परिजन ने घटना की जानकारी दी।