IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ केएल राहुल ने हासिल की बड़ी कामयाबी, विराट-रोहित की लिस्ट में हुए शामिल

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में कप्तान केएल राहुल ने 33 गेंदों में महज 29 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 1 छक्का और 1 चौका भी लगाया।

Shashank Baranwal
Published on -
KL Rahul

IPL 2024 SRH VS LSG: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का 57वां मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच राजीवा गांधी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में LSG के कप्तान केएल राहुल ने एक बड़ी कामयाबी हासिल कर ली है। उन्होंने T20 क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए ऐसा करने वाले पांचवे बल्लेबाज बन चुके हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

केएल राहुल ने बनाया खास रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में कप्तान केएल राहुल ने 33 गेंदों में महज 29 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 1 छक्का और 1 चौका भी लगाया। वहीं इस पारी के बदौलत उन्होंने T20 क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, राहुल ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की इस खास लिस्ट में अपना नाम भी दर्ज करा लिया है। केएल राहुल ने आज की इस पारी के बदौलत T20 क्रिकेट में 7500 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवे खिलाड़ी बन चुके हैं।

T20 में सबसे रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

  • 12,536 रन- विराट कोहली
  • 11,486 रन- रोहित शर्मा
  • 9,797 रन- शिखर धवन
  • 8,654 रन- सुरेश रैना
  • 7,526 रन- केएल राहुल

ये रहा उनका आईपीएल करियर

केएल राहुल ने IPL में साल 2013 में डेब्यू किया था। अभी तक उन्होंने IPL में कुल 129 मैच खेले हैं, जिसमें 4,594 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 शतकीय पारी और 36 अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 132 रन रहा है। आपको बता दें, जून महीने से शुरू होने वाले T20 विश्व कप 2024 के लिए केएल राहुल को टीम में जगह नहीं मिल पाई है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News