राजधानी में गाय चोरी का मामला आया सामने, चोरो ने चुराईं 47 गायें, 15 मिली, बाकी की तलाश जारी

भोपाल के एक ग्रामीण इलाके रुनाहा गांव में स्थित एक गौशाला से 47 गायों की चोरी की घटना सामने आई है। हालांकि इसमें से अब तक 15 गायें बरामद की जा चुकी हैं।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बार फिर चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल भोपाल के एक ग्रामीण इलाके रुनाहा गांव में स्थित एक गौशाला से 47 गायों की चोरी की घटना जानकारी में आई है, जिसने क्षेत्र में हलचल मचा दी है। वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही नजीराबाद पुलिस थाना क्षेत्र की पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक अब तक 15 गायें बरामद की जा चुकी हैं, जबकि बाकी गायों की खोज अभी भी जारी है।

जानकारी के मुताबिक, यह घटना बीती रात की बताई जा रही है। बता दें कि दो संदिग्ध व्यक्ति रुनाहा गांव की गौशाला में घुसे। वहीं स्थानीय लोगों और गौशाला के कर्मचारियों को इस बात का पता चलते ही उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। वहीं गौ रक्षकों और पुलिस की तत्परता से गायों की तलाश शुरू कर दी गई।

पुलिस ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

दरअसल शिकायत मिलते ही पुलिस द्वारा तुरंत एक सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। वहीं इस दौरान पुलिस और गौ रक्षक दल ने आसपास के जंगल और इलाके में तलाशी की। जानकारी के मुताबिक देर रात कई गायें जंगल में एक झुंड में मिल गईं। जिसके बाद इन गायों को सुरक्षित गौशाला वापस लाया गया।

जानकारी के अनुसार घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस द्वारा अब इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है। दरअसल शुरुआती जांच में यह पता चला है कि दो संदिग्ध व्यक्ति चोरी की योजना बनाकर गौशाला में घुसे थे। हालांकि यह भी शक जताया जा रहा है कि यह मामला मवेशी तस्करी से जुड़ा हो सकता है, क्योंकि इतनी बड़ी संख्या में गायों को चोरी करना किसी साधारण व्यक्ति का काम नहीं जान पड़ता है।

अभी भी बाकी गायों की तलाश की जा रही है

वहीं, सर्च ऑपरेशन के दौरान अभी तक 15 गायें मिल चुकी हैं, लेकिन बाकी गायों की तलाश अभी भी जारी है। जिसके चलते पुलिस और स्थानीय प्रशासन द्वारा इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया जा रहा हैं और गायों की सुरक्षित वापसी के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News