MP News: 14 अप्रैल को सभी जिलों में पेंशन बहाली के लिए होगी आक्रोश रैली, PM और CM के नाम दिए जाएंगे ज्ञापन

MP News : आगामी 14 अप्रैल को डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर जयंती के अवसर पर मध्यप्रदेश के 52 जिलों में एक साथ समस्त विभागों में कार्यरत NPS अधिकारी कर्मचारियों द्वारा आक्रोश रैली निकाला जाएगा। इस दौरान एक देश एक विधान एक संविधान फिर पेंशन कैसे असमान नारे लगाए जाएंगे। साथ ही,एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। बता दें कि न्यू मूवमेंट फार ओल्ड पेंशन संघ मध्यप्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष सतेन्द्र सिंह तिवारी के आह्वान पर यह रैली निकाली जाएगी।

जल्दी पुरानी पेंशन लागू करने की मांग

इस रैली में शामिल सभी एनपीएस अधिकारी कर्मचारी सड़कों पर उतरकर रैली के माध्यम से पेंशन नहीं तो वोट नहीं नारे के साथ सरकार से मांग करेंगे कि, जब राजस्थान, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, पंजाब जैसे राज्यों ने इसे लागू कर दिया है तो मध्यप्रदेश में क्या देरी है। एनपीएस अधिकारी कर्मचारी इसमें सुधार नहीं चाहता बल्कि इससे आजादी चाहता है। साथ ही, मध्यप्रदेश में पहली नियुक्ति तारीख से वरिष्ठता के साथ OPS लागू करवाना चाहता है। ऐसे में सरकार के द्वारा एनपीएस में सुधार की कमेटी का कोई औचित्य नहीं है। सरकार यदि मध्यप्रदेश के 6 लाख एनपीएस अधिकारी कर्मचारियों के बुढ़ापे की चिंता करती है तो जल्दी पुरानी पेंशन लागू करें।

विधायकों, सांसदों के घर-घर जाकर सौंपा मांग पत्र

बता दें कि न्यू मूवमेंट फार ओल्ड पेंशन संघ मध्यप्रदेश पिछले चार सालों से ओपीएस लागू करवाने की मांग कर रहा है। जिसके लिए अभी तक प्रदेश में सैकड़ों आंदोलन किया गया। साथ ही, राज्य के सभी विधायकों, सांसदों के घर-घर जाकर मांग पत्र सौंपा। राजधानी भोपाल में भी आंदोलन किया लेकिन सरकार ओपीएस के नाम पर मौन बनी हुई है। इसलिए अम्बेडकर जयंती संविधान दिवस पर संविधान बचाओ, एक देश एक विधान एक संविधान एक पेंशन की मांग आक्रोश के माध्यम से व्यक्त करने का निर्णय लिया गया है। जिसके बाद शीघ्र ही भोपाल में आक्रोश आंदोलन भी किया जाएगा। इसके लिए कई कर्मचारी संघों का न्यू मूवमेंट फार ओल्ड पेंशन संघ को मध्यप्रदेश को समर्थन भी प्राप्त है।

जिले भर के अधिकारी कर्मचारियों से अपील

वहीं, मध्यप्रदेश के एनपीएस अधिकारी कर्मचारियों से अपील किया गया है कि, संघ, संगठन, पद, विभाग जाति, धर्म, राजनीति के विभेद को मिटाकर 14 अप्रैल 2023 को जिला मुख्यालय में होने जा रही आक्रोश रैली में अवश्य शामिल होकर अपना आक्रोश सरकार तक पहुंचाएं। रैली को सफल बनाने के लिए पूजा श्रीवास्तव निर्मला द्विवेदी विभा सिंह, संध्या पाण्डेय धीरज शुक्ला, गिर्राज सिंह, देवेन्द्र शर्मा पवन द्विवेदी राघवेन्द्र पटेल, महेन्द्र त्रिपाठी, संकटा शुक्ला, महेश पाण्डेय, राम जी चौरसिया, मुनि प्रसाद, देवेन्द्र रायकवार, केवल जैन सहित समस्त प्रदेश, संभाग, जिला, ब्लाक पदाधिकारी सहित समस्त विभागों के पदाधिकारी, समस्त एनपीएस अधिकारी कर्मचारियों ने इसके लिए अपील जारी किया है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News