Gwalior News: आंकड़े देख अफसरों पर भड़के प्रशासक, लौटाया प्रस्तावित बजट

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए प्रस्तावित बजट (Budget) तैयार करने वाले ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) के अधिकारियों को संभाग आयुक्त एवं नगर निगम प्रशासक आशीष सक्सेना (Divisional Commissioner and Municipal Corporation Administrator Ashish Saxena) की नाराजगी और फटकार का सामना करना पड़ा। दरअसल ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) के अधिकारियों ने जो बजट तैयार किया था उसमें आमदनी से ज्यादा खर्चा बताया था। संभाग आयुक्त एवं नगर निगम प्रशासक आशीष सक्सेना अधिकारियों द्वारा प्रस्तुत आंकड़े देखकर नाराज हुए और ये कहते हुए बजट वापस लौटा दिया कि जो आंकड़े आप लोगों ने एकत्रित किये हैं वो बिना देखे और जांचे एकत्रित किये हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि सही आंकड़ों के साथ सात दिन में ऐसा बजट प्रस्ताव लाएं जिसमें नगर निगम की आय की बात हो।

संभाग आयुक्त एवं नगर निगम प्रशासक आशीष सक्सेना (Divisional Commissioner and Municipal Corporation Administrator Ashish Saxena) ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के प्रस्तावित बजट पर ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) के अधिकारियों के साथ बैठक की। अधिकारियों ने प्रस्तावित बजट में आय व्यय का जो लेखा जोखा बताया उसे देखकर संभाग आयुक्त एवं नगर निगम प्रशासक आशीष सक्सेना (Divisional Commissioner and Municipal Corporation Administrator Ashish Saxena) नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि जब ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) के पास खुद की 262 दुकानें हैं जिनसे सालाना 2.5 करोड़ रुपए की आय हो सकती है तो इससे 1 करोड़ आय क्यों बताई गई है, इसका मतलब साफ़ है कि ये आंकड़े बिना देखे और बिना जांचे प्रस्तुत किये गए हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....