अधिवक्ताओं ने काली पट्टी लगाकर लोक अदालत का किया बहिष्कार, एडीजे कोर्ट खुलवाने की मांग

अधिवक्ताओं का कहना है कि जिले में सबसे पहले परासिया में ही एडीजे कोर्ट खोलने की स्वीकृति मिली थी लेकिन, अब तक कोर्ट नहीं खुले हैं।

छिंदवाड़ा, विनय जोशी। परासिया में पिछले पांच दिनों से अपनी मांग को लेकर अधिवक्ता काली पट्टी बांधकर काम कर रहे हैं। वहीं आज परासिया कोर्ट परिसर में अधिवक्ताओं ने काली पट्टी लगाकर लोक अदालत का बहिष्कार कर दिया। स्वीकृति मिलने के बाद भी परासिया में एडीजे कोर्ट नहीं खुलने से नाराज अधिवक्ताओं ने लोक अदालत का सहयोग नहीं करने का निर्णय लिया है।

इसे भी पढ़ें- MPPSC Calendar 2021: नवंबर में होगी मुख्य परीक्षा 2020, यहां देखें पूरा एग्जाम शेड्यूल

मामले पर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष श्याम कुमार साहू ने बताया कि परासिया में एडीजे अभी तक नहीं खुला है , जिसको लेकर अधिवक्ता सालों से गुहार लगा रहे हैं। उन्होंने कहा अब हम अपने विरोध को तेज करेंगे और लोक अदालत का अधिवक्ता सहयोग नहीं करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि एडीजे खुलवाने कि लड़ाई केवल हम वकीलों की ही नहीं है, बल्कि इस से पक्षकारों का भी फायदा होगा वहीं व्यापार भी बढ़ेगा।

इसे भी पढ़ें- Gwalior News : व्यापारी से मारपीट के विरोध में चक्का जाम, महाराज बाड़े पर धरना

अधिवक्ताओं का कहना है कि जिले में सबसे पहले परासिया में ही एडीजे कोर्ट खोलने की स्वीकृति मिली थी लेकिन यहाँ की बजाय जिले की अन्य तहसीलों में एडीजे कोर्ट खुल गए लेकिन परासिया वंचित रह गया ।