MP Weather: मध्यप्रदेश में जमकर हुई बारिश, पानी में फंसे बस से 30 यात्रियों का हुआ रेस्क्यू

इसके अलावा सीधी, सतना, रीवा, भोपाल, जबलपुर, मंडला में भारी बारिश देखने को मिली है। जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश मौसम (MP Weather) में भारी बारिश (Heavy rain) का सिलसिला जारी है। बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश से नदी नाले उफान पर आ गए हैं। खरगोन (khargone) में 4 घंटे में हुई लगातार बारिश से कुंदा नदी में बाढ़ आ गई। वही ओढल नदी सहित कई नदी नाले उफान पर आ गए हैं। जिसके बाद 30 यात्रियों से भरी एक बस पानी में फंस गई थी।

दरअसल मालवा निवाड़ के पीपलखेड़ा में पुलिया निर्माण के चलते एक दूसरा रास्ता खोला जायेगा। जहां ढाई फीट पानी जमा होने की वजह से यात्रियों से भरी एक बस ड्राइवर सहित तूफान में फस गई। इसके बाद यात्रियों को जैसे-तैसे रेस्क्यू (rescue) किया गया। घंटेभर चले अभियान में यात्रियों को तो निकाल लिया गया है लेकिन पानी के बहाव के कम होने तक बस को वहीं खड़ा रखा गया। इसके अलावा बड़वानी जिले के सेंधवा में कई घंटों तक बारिश देखने को मिली है। साथ ही खंडवा जिले में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है।

Read More: MPPSC: मप्र लोक सेवा आयोग ने इन पदों पर मांगे आवेदन, नोटिफिकेशन जारी

इधर गंधर्व अंदर नदी में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। गंधर्व नदी में बाढ़ के हालात से गांव के कई लोगों ने अपने स्थान बदल लिए हैं। दो बाइक सवार को नदी के पास से रेस्क्यू किया गया है। वही खंडवा जिले में एक पुलिया का एक हिस्सा ढह जाने से जमीन खोली हो गई है।  बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक लग गई है।

वही धार, झाबुआ और बुरहानपुर में कई स्थानों पर बारिश से सड़कें टूट गई है। जिससे आवागमन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। कई आवागमन के रास्ते बदले गए हैं। प्रदेश में खरगोन में सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड दर्ज की गई है इसके अलावा सीधी, सतना, रीवा, भोपाल, जबलपुर, मंडला में भारी बारिश देखने को मिली है। जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ है।