रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन को लेकर 18 एफआईआर, 80 प्रकरण पंजीबद्ध

अलीराजपुर, यतेंद्रसिंह सोलंकी। जिले मे अवेध रेत माफियओ पर शिकंजा कसता दिखाई दे रहा है। दरअसल, 2019 में एक री-पिटीशन में हाई कोर्ट ने जिलों के सभी सीजेएम को कहा था कि ऐसे प्रकरण जो अवैध रेत परिवहन व उत्खनन (illegal sand mining and transportation) के हैं, उनकी समीक्षा कर देखें कि वो धारा 379 में आते हैं कि नही। अब इसे लेकर कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने बताया की माइनिंग ऑफिसर से पुलिस विभाग को उन प्रकरणों की सूची दी गई थी जो साल 2020 में अवैध रेत परिवहन व उत्खनन के थे। जिनके केस कलेक्टर न्यायालय में चले थे, ऐसे प्रकरणों की जानकारी उनके द्वारा दी गई थी और आवेदन दिया गया था कि धार 379 आईपीसी के अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध किया जाए। अब उसी के तहत जिले की विभिन्न थाना क्षेत्रों में 18 एफआईआर (FIR) दर्ज की गई हैं, जिनमें लगभग 80 ऐसे प्रकरण है जहां रेत का अवैध उत्खनन व रेत परिवहन हुआ है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।