शाह का ग्वालियर दौरा, जिले को एक-एक कर मिल रही अनेकों सौगात

आज अमित शाह (Amit Shah) का ग्वालियर (Gwalior) दौरा है। ऐसे में आज उन्होंने सबसे पहले ग्वालियर के एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल का शिलान्यास किया है।

gwalior

ग्वालियर, डेस्क रिपोर्ट। आज अमित शाह (Amit Shah) का ग्वालियर (Gwalior) दौरा है। ऐसे में आज उन्होंने सबसे पहले ग्वालियर के एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल का शिलान्यास किया है। आपको बता दें, अमित शाह आज ग्वालियर कई सौगातें देने के लिए आए हैं। लगातार ग्वालियर को एक एक कर के अनेकों सौगात मिल रही है। सबसे पहले उन्होंने एयरपोर्ट के नए एयर टर्मिनल की नींव रखी। उसके बाद मेला मैदान में सभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे। यहां उनके साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कई प्रदेश सरकार के मंत्री और नेता मौजूद रहे।

बता दें मंच पर पहुंचने के बाद सबसे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने सरस्वती पूजन किया। उसके बाद सभा में बैठे सभी लोगों से अभिवादन किया। इतना ही नहीं उन्होंने एयरपोर्ट के होलोग्राफी डिजाइन का अवलोकन भी किया। इस दौरान लोगों ने अमित शाह जिंदाबाद के नारे भी लगाए। तब अमित शाह ने कहा कि यह आवाज नरेंद्र मोदी तक पहुंचने चाहिए। दरअसल, एयर टर्मिनल की नींव रखने के बाद गृह मंत्री अमित शाह, सीएम शिवराज, केंद्र मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य संध्या सभी लोग मेला मैदान में सभा को संबोधित करने के लिए रवाना हो गए। इस दौरान महाराजा पूरा से लेकर गोला मंदिर और मेला मैदान के रूप को बंद कर दिया गया।

Must Read : IMD Alert : 24 अक्टूबर तक 7 राज्यों में बारिश की चेतावनी, मानसून की विदाई, पर्वतों पर बर्फबारी, 26 अक्टूबर से ठंड की दस्तक, जानें पूर्वानुमान

ऐसे में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहले सभा को संबोधित किया इस दौरान उन्होंने कहा आज ग्वालियर के लिए गौरव का दिन है। आज ग्वालियर को अमित शाह कई सौगात देने आए है। लगातार भाजपा देश में विकास का इतिहास रच रही है। भाजपा की सोच रही है पहले राष्ट्र हित, फिर दल है। इस बात को ध्यान में रखते हुए इतिहास के ओर हर कदम आगे बढ़ रही है भाजपा।

  • भाजपा की सोच रही है पहले राष्ट्र हित, फिर दल है। इसी को ध्यान में रखते हुए भाजपा विकास का इतिहास रच रही है।
  • 15 नवंबर 2022 से ग्वालियर से 4 दिन उड़ेगा आर्थिक राजधानी मुंबई के लिए 180 यात्रियों वाला एयर बस 321 हवाई जहाज: सिंधिया
  • ग्वालियर चंबल संभाग के आठ जिलों के लिए 4300 करोड़ की नल जल योजना का शुभारंभ अमित शाह द्वारा किया जाएगा, हर गांव हर घर तक पहुंचेगा पीना का पानी: सिंधिया

नरेंद्र सिंह तोमर ने की सिंधिया की तारीफ, बताया की वह ने केवल ग्वालियर अंचल के दिग्गज नेता है बल्कि उनके ही प्रयासों से ग्वालियर को इतनी जल्द एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट मिल पा रहा है। साथ ही तोमर ने प्रधानमंत्री मोदी की दूरदृष्टि की तारीफ की और बताया कि जैसे अटल ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत हरगांव को सड़क से जोड़ा वैसे ही नरेंद्र मोदी ने हर ग्रामीण को आवास मुहैया कराया और अब जल जीवन मिशन के तहत हर गांव हर घर में शुद्ध पेयजल की भी व्यवस्था मुहैया करा रहे हैं। 4300 करोड़ की इस योजना का शिलान्यास की मौके पर तोमर ने शिवराज सिंह की भी जमकर तारीफ की उन्होंने कहा कि जिस तरह शिवराज ने मोदी के जल जीवन मिशन को बेहतरीन तरीके से आगे बढ़ाया है वह बताते हुए मैं काफी गौरवान्वित महसूस करता हूं।

वही इस मौके पर शिवराज सिंह ने मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में चालू करने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का धन्यवाद किया। सीएम शिवराज बोले ‘आज का दिन MP के लिए ऐतिहासिक, मध्यप्रदेश के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले कैसे मेडिकल की पढ़ाई अंग्रेजी में होने के कारण कई छात्र प्रतिभावान होने के बावजूद भी आगे नहीं बढ़ पाते थे, यह निर्णय उन छात्रों की जिंदगी में एक नया सवेरा लाएगा और अब धन्नू, कल्ला, पप्पन सभी के बच्चे डॉक्टर बनने का ख्वाब पूरा कर सकेंगे।

शिवराज ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश अनुसार अब हम इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी हिंदी में करवाने जा रहे हैं। ग्वालियर अंचल को मिल गई है सौ बातों को लेकर शिवराज सिंह ने कहा कि यह कमाल डबल इंजन की सरकार का है और गौरव की बात यह है कि इस डबल इंजन की सरकार में 2 इंजन और जुड़ रहे हैं जिनमें एक नाम नरेंद्र सिंह तोमर का है और दूसरा नाम ऊर्जावान ज्योतिरादित्य सिंधिया का है। शिवराज ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए यह भी कहा अगर कांग्रेस की सरकार ग्वालियर अंचल में होती तो निश्चित तौर पर इस तरह के विकास हो पाना असंभव होता।