Corona third wave के खिलाफ 12 फीट की सीढ़ियों पर चढ़कर वैक्सीनेशन, फोटो वायरल

अशोकनगर के स्वास्थ्य कर्मचारी ने 12 फीट ऊंची सीढ़ियों पर चढ़कर लगाया मजदूर को वैक्सीनेशन का डोज। फोटो सोशल मीडिया पर हाथों-हाथ वायरल।

अशोकनगर, डेस्क रिपोर्ट। Corona third wave के खिलाफ प्रशासन कितना सख्त हैं, इसके कई उदाहरण हम पिछले कुछ महीनों में देख चुके हैं। वैक्सीनेशन के दोनों डोज हर व्यक्ति तक पहुंचे, इसे लेकर केंद्र और राज्य सरकारें भरसक प्रयास कर रही है। बावजूद इसके कई लोग वैक्सीन को लेकर फैली भ्रांतियों के चलते वैक्सीनेशन से परहेज कर रहे हैं। ऐसे लोगों को वैक्सीन के डोज लगवाने के प्रति प्रेरित करने हेतु सरकार कई तरह के प्रयास कर रही है।

यहां भी देखें- Ashoknagar : देव प्रबोधिनी एकादशी आज, मंगल प्रभातफेरी और दिव्यघोष के साथ देवों को जगाया

आलम यह है कि सरकार ने वैक्सीनेशन कंप्लीट ना होने पर कई तरह के सरकारी सुविधाएं और अन्य सुविधाओं पर रोक तक का प्रावधान बना रखा है। ऐसे में स्वास्थ्य कर्मचारी मुश्किल से मुश्किल हालातों का सामना करते हुए लोगों तक वेक्शन पहुंचा रहे हैं। इसकी एक बानगी तब देखने को मिली जब एक निर्माणाधीन भवन के मजदूर को वैक्सीन लगाने के लिए स्वास्थ्य कर्मचारी खुद सीढ़ियों पर चढ़कर उस तक पहुंचा और उसे वैक्सीन लगाई।

यहां भी देखें- Ashoknagar news : अब खाद ना मिलने से परेशान किसान ने जहर खा कर दी जान

अब स्वास्थ्य कर्मचारी के इस कार्य की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। कुछ लोग इसे हंसी का मुद्दा बनाए बैठे हैं, तो कई लोग इस तस्वीर को देखने के बाद सरकार और स्वास्थ्य विभाग के उस कर्मचारी की सराहना कर रहे हैं।

यहां भी देखें- Ashoknagar News : खाद की कालाबाजारी पर प्रशासन की कार्रवाई, एक दुकान सील

मामला अशोकनगर जिले के वैक्सीनेशन अभियान का बताया जा रहा है। जिले के ईसागढ़ तहसील के रांठ गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भवन निर्माण में लगे कारीगर को 12 फीट ऊंची नसेनी पर चढ़कर वैक्सीन का डोज लगाया। स्वास्थ्य कर्मचारी के इस कारनामे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।