लापरवाही पर गिरी गाज, SDM ने दिए 3 कर्मचारियों के वेतन काटने के निर्देश

सीडीपीओ (SDPO) और अन्य संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए गए कि विभाग के कर्मचारी अनिवार्य रूप से वैक्सीनेशन सेंटर पर उपस्थित रहे और लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करें।

SDM

अशोकनगर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना (corona) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया (vaccination process)  पर प्रशासन द्वारा नजर रखी जा रही है। लगातार कोविद केंद्रों (covid centers) का निरीक्षण किया जा रहा है। इसी बीच अशोक नगर एसडीएम (SDM) द्वारा लापरवाही पर तीन कर्मचारियों को 1 दिन का वेतन राजसात करने के निर्देश दिए गए है।

दरअसल मामला अशोकनगर जिले का है। जहां एसडीएम ने गुरुवार को वैक्सीनेशन सेंटर लहिदपुर का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम द्वारा तीन कर्मचारियों को वैक्सीनेशन सेंटर पर अनुपस्थित पाकर उनके 1 दिन के वेतन को राजसात करने के निर्देश दे दिए हैं। इतना ही नहीं एसडीएम विजय यादव ने कहा कि यदि आगे कोई कर्मचारी वैक्सीनेशन सेंटर पर अनुपस्थित पाए जाते हैं तो उनपर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Read More: MP News: सहकारिता विभाग की कार्रवाई, 20 अध्यक्ष चुनाव लड़ने के लिए अपात्र, निष्कासित

बता दे कि निरीक्षण के दौरान लहिदपुर वैक्सीनेशन सेंटर पर बीएलओ संगीत अहमद अंसारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आशा यदुवंशी और पंचायत सेक्रेटरी अभिषेक यादव अनुपस्थित पाए गए। जिसके बाद इन तीनों कर्मचारियों के इस दिन के वेतन काटने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए।

इस दौरान सीडीपीओ (CDPO) और अन्य संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए गए कि विभाग के कर्मचारी अनिवार्य रूप से वैक्सीनेशन सेंटर पर उपस्थित रहे और लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करें। वहीं एसडीएम विजय यादव द्वारा जो अधिकारी कर्मचारी वैक्सीनेशन सेंटर पर मौजूद नहीं थे। उनके भी 1 दिन के वेतन राजसात करने के निर्देश सीडीपीओ को दिए गए हैं।