बारिश बनी आफत, बेतवा का रौद्र रूप, दर्जन भर गांवों में पानी घुसा

अशोक नगर, हितेंद्र बुधौलिया। भोपाल में लगातार हुई बारिश (Rain) के कारण अशोक नगर जिले में बेतवा नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है। यहां बेतवा का रौद्र रूप मंगलवार को दिखाई दिया। बेतवा के बढ़ते जलस्तर से मुंगावली विधानसभा क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांव बाढ़ की चपेट में आ गए। जहां किसानों की हजारों हेक्टेयर फसल खेतों में पानी भरने से खराब होने की कगार पर है। लोग भी इस बाढ़ के पानी में (Betwa river water entered the villages) घिर गए है। जिनको प्रशासन द्वारा लगातार एसडीआरएफ की मदद से निकाला जा रहा है ।

कल शाम भी घाट बमुरिया गांव में बाढ़ में फंसे करीब 40 लोगों को एसडीआरएफ की मदद से प्रशासनिक अमले द्वारा सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया था। जहां पर उनके लिए प्रशासन द्वारा रुकने, खाने के आदि की व्यवस्थाएं की गई हैं  वहीं मंगलवार को बेतवा में बढ़े जलस्तर के चलते भेड़का गांव में 8 लोग बाढ़ के पानी में फंस गए थे, उन्हें सुबह एसडीआरएफ की मदद से प्रशासनिक अमले ने पहुंचकर बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....