उज्जैन में दिखेगी अयोध्या के राम मंदिर की झलक, 500 करोड़ से निखरेगा महाकाल मंदिर

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट । विश्व प्रसिद्द ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) भी जल्दी ही अयोध्या में बन रहे  भव्य श्रीराम मंदिर की तरह ही भव्य दिखाई देगा। इन दिनों महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) का विस्तारीकरण का कार्य जारी है। इस कार्य में 500 करोड़ रुपये खर्च कर मंदिर परिसर को भव्य रूप दिया जा रहा है। महाकाल मंदिर (Mahakaleshwar Temple) को भव्यता प्रदान करने के लिए  अयोध्या में बन रहे भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के आर्किटेक्ट आशीष सोमपुरा ने मंदिर परिसर में निर्माण कार्यों का जायजा लिया। आर्किटेक्ट आशीष सोमपुरा ने अधिकारियों और मंदिर समिति के साथ बैठक कर मंदिर विस्तार योजना की जानकारी ली और बैठक में उन्होंने कई सुझाव भी दिए।

ये भी पढ़ें – Corona Update : आगामी त्योहारों को देखते हुए गृह विभाग ने जारी की नई कोरोना गाइडलाइंस

दूर से हो सकेंगे मंदिर के दर्शन

मंदिर के चारों भागों में काम चल रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि दो साल में भव्य मंदिर परिसर तैयार हो जाएगा।  आर्किटेक्ट आशीष सोमपुरा ने कहा कि मंदिर के आसपास के निर्माण कार्य हटाकर खुला हुआ मंदिर दिखे जिससे कि दूर से ही मंदिर के शिखर के दर्शन हो सकें।

अयोध्या के राम मंदिर के तर्ज पर बनेगा महाकाल मंदिर

महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) के मुख्य प्रवेश द्वार के पास लगाई जा रही मूर्तियां, चौड़ी रोड और स्तंभ भव्यता को दर्शाता है। इसके अलावा मंदिर की सुरक्षा के लिए आधुनिक उपकरण लगाए जाएंगे। नंदी गृह तक मंदिर के स्ट्रक्चर को और ज्यादा खुला करने पर विचार किया जा रहा है।