बालाघाट में नक्सलियों की सर्चिंग के लिए निकला सीआरपीएफ जवानों का वाहन पेड़ से टकराया, एक की मौत, 4 घायल

सीआरपीएफ सातवीं बटालियन के जवान, वाहन से सर्चिंग में निकले थे। जिसमें एक वाहन पेड़ से टकरा गया। जिसमें एक जवान की मौत हो गई। जिसका पीएम बिरसा में किया जा रहा है।

balaghat CRPF vehicle overturns

Balaghat News : मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में नक्सली उन्मूलन में तैनात सीआरपीएफ की सातवीं बटालियन के जवानों का वाहन पेड़ से उस वक्त टकरा गया। जब वाहन में सवार होकर जवान सर्चिंग के लिए जा रहे थे। जिसमें एक जवान आरक्षक 22 वर्षीय तारकेश्वर की मौत हो गई। जो छत्तीसगढ़ के धमतरी का रहने वाला था। जबकि इस घटना में घायल इंस्पेक्टर उमेश, एएसआई यदुनंदन पासवान, एएसआई बिरजू दास और आर. राकेश यादव घायल है। जिन्हें गोंदिया के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना रविवार के सुबह की बताई जा रही है। बताया जाता है कि बिरसा थाना के मछुरदा पुलिस चौंकी में सीआरपीएफ की सातवी डी कंपनी 4 तैनात है। जहां से नक्सली क्षेत्र में सर्चिंग के लिए बुलेरों वाहन क्रमांक एमपी 50 सी 9448 में अधिकारी और जवान जा रहे थे। जबकि अन्य वाहन में भी जवान थे। इसी दौरान पाथरी से सुंदरवाही के बीच कुदान गांव के पास, चालक से वाहन अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकराकर गहरे गढ्ढे में पलट गया। जिसमें जवान तारकेश्वर की घटनास्थल ही मौत हो गई। घटना के बाद से निजी वाहन का चालक फरार बताया जा रहा है।

टना की जानकारी मिलते ही बिरसा और मछुरदा पुलिस घटनास्थल पहुंचे। जहां से दुर्घटना में मृत हुए जवान के शव को बिरसा अस्पताल लाया। जबकि घायलों को बेहतर उपचार के लिए गोंदिया भिजवाया गया है। पुलिस अधीक्षक नगेन्द्रसिंह ने कहा कि सीआरपीएफ सातवीं बटालियन के जवान, वाहन से सर्चिंग में निकले थे। जिसमें एक वाहन पेड़ से टकरा गया। जिसमें एक जवान की मौत हो गई। जिसका पीएम बिरसा में किया जा रहा है।

सीआरपीएफ सातवी बटालियन के कमांडेट आर. एस. यादव ने बताया कि जवान तारकेश्वर, की बटालियन में जुलाई 2022 में पोस्टिंग हुई थी। जो रविवार को टीम के साथ वाहन से जंगल में सर्चिंग के लिए जा रहे थे। इस दौरान वाहन के पेड़ से टकराकर पलटने के कारण उसमें बैठे जवान तारकेश्वर की मौत हो गई। जबकि एसआई यदुनंदन पासवान और एएसआई बिरजू दास की हालत गंभीर बनी है। जिनका गोंदिया के सहयोग हॉस्पिटल में ईलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि परिवार में तारकेश्वर के पिता नहीं है, परिवार में मां, पत्नी, बहन और भाई है। जिसके शव को विभागीय प्रक्रिया के बाद उसके घर धमतरी भिजवाया गया है।

बिरसा थाना प्रभारी रेवलसिंह बरडे ने बताया कि जवान दो वाहनों से थे, जिसमें एक वाहन में 5 जवान बैठे थे। जबकि पीछे बस में अन्य जवान सवार थे। छोटे वाहन के चालक से वाहन का नियंत्रण खोने के बाद वाहन पेड़ से टकरा गया। जिसमें एक जवान की मौत हो गई। जिसका पीएम करवाकर शव बटालियन को सौंप दिया है।।
बालाघाट से सुनील कोरे की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News