बालाघाट पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 25 किलो गांजा के साथ कपड़ा व्यवसायी गिरफ्तार, एक फरार

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20 के तहत अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया है।

balaghat news

Balaghat News : मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में कपड़ा व्यवसाय की आड़ में अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी में संलिप्त परसवाड़ा के ग्राम शेरपार निवासी 24 वर्षीय मोहित पिता संतोष चतुर्वेदी को लालबर्रा पुलिस ने 25 किलो 682 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया। जबकि इसके साथ कपड़े दुकान में काम करने वाले गांजा तस्करी में सहयोगी प्रेम परते पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया। घटना 27-28 फरवरी की दरमियानी रात्रि की है।

क्या है पूरा मामला

पूरे घटनाक्रम को लेकर पुलिस कंट्रोल रूप में आयोजित प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि आरोपी मोहित की परसवाड़ा में कपड़ा दुकान है, जो अपने साथ दुकान में काम करने वाले कर्मी के साथ गांजा का व्यापार करता है, जो नैनपुर, मंडला सहित अन्य स्थानो पर गांजा विक्रय करता है। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी मोहित मादक पदार्थ गांजा मामले में परसवाड़ा और ग्रामीण थाना में गिरफ्तार हो चुका है। जो वर्तमान में जमानत पर था। पुलिस को विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली थी कि रामपायली-वारासिवनी क्षेत्र से मोहित अपने साथी प्रेम परते के साथ बड़ी मात्रा में गांजा लेकर परसवाड़ा की ओर जा रहा है। जिस सूचना पर लालबर्रा पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने बकोड़ा में नाकाबंदी की। जिसे देखकर आरोपी भागने का प्रयास करने लगे। जिन्हें घेराबंदी कर पुलिस ने पकड़ा, लेकिन आरोपी प्रेम परते भागने में कामयाब हो गया। पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी मोहित चतुर्वेदी के पास से बरामद गांजा को तौला गया तो वह 25 किलो 682 ग्राम निकला। जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत लगभग ढाई लाख रूपए है। जिसमें लालबर्रा पुलिस ने आरोपी मोहित चतुर्वेदी और फरार आरोपी प्रेम परते के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20 के तहत अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”