Ladli Behna Yojana : करोड़ों लाड़ली बहनों के लिए अपडेट, 10 मार्च से पहले आएगी अगली किस्त, CM का बड़ा ऐलान, खाते में आएंगे इतने रुपए

वर्तमान में लाड़ली बहना योजना के तहत 1250 रुपए महीना के हिसाब से महिलाओं को सालाना 15,000 रुपये मिलते हैं। घोषणानुसार यह राशि हर महीने की 10 तारीख को भेजी जाती है, लेकिन इस बार त्यौहारों को देखते हुए मोहन सरकार ने 1 मार्च को 10वीं किस्त जारी करने का फैसला किया है।

Chief Minister Ladli Behna Yojana : मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के करोड़ों लाभार्थी बहनों के लिए खुशखबरी है।इस बार निश्चित समय से पहले योजना की अगली किस्त मिलने वाली है। सीएम मोहन यादव ने खुद इसका ऐलान किया है।उन्होंने कहा कि होली और महाशिवरात्रि को देखते हुए मार्च की किस्त 10 तारीख की बजाय 1 मार्च को बहनों के खाते में डाली जाएगी, ताकी बहनों को त्यौहारों पर कोई परेशानी ना हो। इसके तहत 1.29 करोड़ बहनों के खाते में 1250 रुपए जारी किए जाएंगे।

1 मार्च को आएगी लाड़ली बहनों योजना की अगली किस्त

दरअसल, आज मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बालाघाट दौरे पर है, यहां उन्होंने ₹761 करोड़ की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया । इस दौरान उन्होंने प्रदेश की लाड़ली बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी योजना बंद नहीं होगी, जिसके माध्यम से माताओं बहनों के जीवन में उजाला आता है। खास करके बहनों सुन लो।हर महीने आपको लाड़ली बहना योजना किस्त तय समय पर भेजी जा रही है और अब अगले महीने तो और भी जल्दी किस्त जारी की जाएगी, क्योंकि अगले महीने होली और महाशिवरात्रि है, ऐसे में इस बार 10 तारीख की बजाय 1 तारीख को बहनों के खाते में राशि भेजी जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)