बालाघाट के जंगल से विस्फोटक बरामद, पुलिस को निशाना बना रहे नक्सली

नक्सलियों के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान में नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गये विस्फोटक डंप की बरामदगी को नक्सलियों के षडयंत्र को विफल करने पुलिस इसे प्रभावी कार्रवाई के रूप में देख रही है।

बालाघाट, सुनील कोरे। बालाघाट (Balaghat) जिले के गढ़ी थाना अंतर्गत भैंसानघाट के जंगल से बड़ी मात्रा में नक्सली विस्फोटक (explosives) बरामद किया गया है। गढ़ी में तैनात सीआरपीएफ के सुरक्षाबलो ने यह डंप बरामद किया है। जो नक्सलियों (Naxalites) ने नक्सली उन्मूलन में लगे सुरक्षाबलो और पुलिस जवानों को हानि पहुंचाने की नियत से डंप कर रखा था। बरामद किये गये नक्सली विस्फोटक में सल्फर नाईट्रेट 1 किलो 840 ग्राम, 2 नग जिलेटिन रॉड, 2 डेटोनेटर (02 नग इलेक्ट्रिक वायर के साथ), 05 लीटर का स्टील कंटेनर, 12 वोल्ट की 2 पावर सोर्स बैटरी, इलेक्ट्रिक वायर 6.500 मीटर, पालीथीन और 1 कवर बैग के साथ ही दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद किया है।

यह भी पढ़ें…तीन युवकों ने दिन दहाड़े दिया लूट को अंजाम, रेकी कर उड़ाए साढ़े पांच लाख रुपये

गौरतलब है कि नक्सल विरोधी अभियान के तहत 2 जुलाई को सर्चिंग के दौरान सीआरपीएफ की टीम ने नक्सलियों द्वारा छिपाये गये डंप को बरामद किया। इस दौरान सतर्कतापुर्वक संदेहास्पद स्थान पर सुरक्षा इंतजाम के साथ सावधानीपूर्वक खुदाई करते समय जमीन के अंदर गाढ़कर रखे गये नक्सली डंप को निकालकर जब्त किया। ज्ञात हो कि बीते दिवस ही मुखबिरी के शक में नक्सलियों द्वारा बिठली चौकी अंतर्गत ब्रम्हनी निवासी ग्रामीण भागचंद अड़मे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद से पुलिस ने सभी संभावित क्षेत्र में सर्चिंग अभियान को तेज कर दिया गया था। नक्सलियों के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान में नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गये विस्फोटक डंप की बरामदगी को नक्सलियों के षडयंत्र को विफल करने पुलिस इसे प्रभावी कार्रवाई के रूप में देख रही है।

यह भी पढ़ें…वृक्षों को बचाने इस पर्यावरण प्रेमी का अनूठा सुझाव, मुख्यमंत्री को लिखा पत्र