संदेहास्पद परिस्थिति में मिला युवक का शव, पुलिस ने शुरू की जांच

बालाघाट, सुनील कोरे। कटंगी थाना में नवेगांव थाना अंतर्गत चिचगांव निवासी 20 वर्षीय युवक सुमेन्द्र का शव पलसे के पेड़ के नीचे खेत में मिला। बताया जाता है कि युवक अपने भाई के साले धानीटोला के साथ लोहमारा शादी में आया था जिसका शव सुबह खेत में मिला, जिसके गले में लड़की का दुपट्टा बंधा था। इससे युवक की मौत प्रथम दृष्टया संदेहास्पद प्रतीत होती है। उसके भाई चंदन चौधरी ने भाई सुमेन्द्र की हत्या की आशंका जाहिर की है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि आत्महत्या या हत्या प्रेम प्रसंग में की गई है। घटना की जानकारी के बाद जब कटंगी पुलिस शादीवाले घर में पहुंची तो गुलशन और गोपालपुर निवासी एक युवती संदिग्ध पाये जाने पर पुलिस ने दोनो को पूछताछ के लिए अपने साथ लाया है।

घटनास्थल पहुंचे एडीएसपी गौतम सोलंकी के सामने लड़की और गुलशन को लाकर घटना के बारे में पूछा गया तो गुलशन ने पुलिस को बताया कि लड़की ने मुझे रात में इस जगह बुलाया था। जहां युवक सुमेन्द्र पेड़ पर फांसी पर लटका था। लड़की ने उसे पेड़ से खोलने बोला और मैने खोल दिया। जिसके बाद सुमेन्द्र का शव नीचे गिर पड़ा। जिससे साफ है कि मृतक युवक की मौत को लेकर लड़की और गुलशन कुछ छिपा रहे है। बहरहाल दोनों ही संदिग्ध को पुलिस ने पूछताछ के लिए अपने पास रखा है। जिनसे पूछताछ और मामले की जांच के बाद ही युवक सुमेन्द्र ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या हुई है, इसका खुलासा हो पायेगा। बताया जाता है कि युवक सुमेन्द्र ने हाल ही में आईटीआई पास किया था। घटना की जानकारी के बाद लोहमारा पहुंचे भाई चंदन चौधरी ने भाई की हत्या की आशंका जाहिर की है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।