Tiger State MP में पर्यटकों की ख़ुशी सातवें आसमान पर, बड़े समूह में पानी पीते दिखाई दिए टाइगर, देखें वीडियो

कान्हा प्रबंधन की मानें तो मुक्की गेट से सफारी करने निकले पर्यटकों को टी 101 के चार टाइगर, डीबी मेल टाइगर, एमवी 3 टाइगर, एमवी 3 मेल टाइगर, पट्टा वाल मेल और शर्मिली, 2 डीजे की जोड़ी, 1 एम-1 और बालाघाट मेल टाइगर देखने मिला। जो कान्हा प्रबंधन और यहां आने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी और सुखद खबर है।

Atul Saxena
Published on -
Tiger

Tiger State MP News : मध्य प्रदेश को टाइगर स्टेट का दर्जा प्राप्त है, यहाँ देश में सबसे अधिक  करीब 785 टाइगर हैं, खूबसूरत वन्य जीव टाइगर को देखने दूर दूर से पर्यटक मध्य प्रदेश के कान्हा राष्ट्रीय उद्यानआते हैं, सामान्य तौर पर उन्हें एक या दो या फिर तीन टाइगर ही दिखाई देते हैं  और वे  खुश हो जाते हैं लेकिन पिछले दिनों आये पर्यटकों की तो जैसे लॉटरी ही लग गई, उन्हें यहाँ अलग अलग समूह में 14 टाइगर तक दिखाई दिए।

कान्हा राष्ट्रीय उद्यान में पर्यटकों को14 टाइगर का दीदार 

देश के प्रसिद्ध राष्ट्रीय उद्यानों में शामिल कान्हा राष्ट्रीय उद्यान, वन्यजीवों की बहुलता और प्राकृतिक सौन्दर्य के कारण ना केवल देश बल्कि विदेशी पर्यटको की आज भी पसंद बना हैं। प्रतिवर्ष, यहां हजारों पर्यटक आते हैं लेकिन ऐसा कम ही होता है कि उन्हें एक, दो, तीन से ज्यादा टाइगर नजर आ जाए, लेकिन मुक्की गेट पर सफारी करने निकले पर्यटकों की किस्मत उस समय खुल गई, जब अलग-अलग समूह में पर्यटकों को 14 टाइगर के दीदार करने का सौभाग्य मिला।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....