Betul news: प्रभारी मंत्री इंदर सिंह परमार ने अन्न उत्सव कार्यक्रम के दौरान हितग्राहियों को बांटा नि:शुल्क राशन

इस दौरान प्रत्येक उचित मूल्य की दुकान पर 100-100 लाभार्थियों को शासन द्वारा थैलों में राशन वितरण किया गया।

बैतूल, वाजिद खान। बैतूल में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत जिले के नगरीय ग्रामीण क्षेत्रों की समस्त 637 उचित मूल्य की दुकानों पर थैले में निशुल्क राशन वितरण कर अन्न उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिले के प्रभारी मंत्री इन्दर सिंह परमार ने बैतूलबाजार स्थित शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

Betul news: प्रभारी मंत्री इंदर सिंह परमार ने अन्न उत्सव कार्यक्रम के दौरान हितग्राहियों को बांटा नि:शुल्क राशन

ये भी देखें- MP College: अतिथि विद्वानों के लिए राहत भरी खबर, जारी हुए कैलेंडर

जिला आपूर्ति अधिकारी एके कुजूर ने बताया कि इस योजना के तहत जिले में कुल 2 लाख 76 हजार 139 परिवारों के 12 लाख 15 हजार 218 सदस्य लाभान्वित हो रहे हैं। शासन की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत माह अप्रैल 2021 से हर महीने प्रति सदस्य 5 किग्रा खाद्य् अन्न नि:शुल्क दिया जा रहा है, जो कि नवंबर 2021 तक जारी रहेगा। इस दौरान प्रत्येक उचित मूल्य की दुकान पर 100-100 लाभार्थियों को शासन द्वारा प्रदत्त थैलों में राशन का मुख्य अतिथि मंत्री द्वारा वितरण किया गया।

ये भी देखें- फेंकू पप्पू बेशर्म अब नही सुनाई देंगे मध्यप्रदेश विधानसभा के सदन में यह शब्द…

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का उद्बोधन एवं लघु फिल्म का प्रदर्शन हुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उद्बोधन का टेलीविजन के माध्यम से सीधा प्रसारण हुआ। इसके साथ ही प्रधानमंत्री द्वारा चयनित हितग्राहियों के साथ सीधा संवाद किया गया। प्रधानमंत्री के उद्बोधन के पश्चात् आमंत्रित लाभार्थियों को निशुल्क राशन का वितरण शासन द्वारा प्रदत्त 10 किग्रा क्षमता के थैलों में मुख्य अतिथि एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा किया गया।