बैतूल: 62 साल की वृद्धा बनी दुष्कर्म का शिकार, पहले अपहरण फिर जबदस्ती, पुलिस द्वारा आरोपी गिरफ्तार

बैतूल, वाजिद खान। बैतूल (Betul) में 12 जून की शाम को एक शर्मनाक घटना सामने आई थी। उद्घाटन कार्यक्रम में जाने के लिए घर से पैदल निकली एक वृद्धा को अपनी कार में लिफ्ट देकर, कार्यक्रम स्थल तक छोड़ने का झांसा देकर एक युवक ने वृद्धा को कार में बिठा लिया। जिसके बाद युवक वृद्धा को जबरदस्ती डरा धमका कर सुखतवा क्षेत्र ले गया और रास्ते में मारपीट कर जंगल में सड़क किनारे गाड़ी के अंदर बलात्कार किया। बैतूल पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस वार्ता आयोजित कर एसपी सिमाला प्रसाद ने इस मामले का खुलासा किया। मामले की शिकायत पुलिस में 13 जून को हुई। पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस मामले में जांच करते हुए आरोपी की जल्द गिरफ्तारी के लिए जुट गई।

यह भी पढ़े… Whatsapp पर सिर्फ 30 सेकेंड में मिलेगा लोन, डॉक्यूमेन्ट और आवेदन की नहीं होगी जरूरत, जाने कैसे 

एसपी सिमाला प्रसाद के निर्देश पर टीम भी बनाई गई। आरोपी की तलाश के लिए टीम विभिन्न जगह रवाना हुई। सफेद रंग की कार की तलाश और आरोपी की तलाश पुलिस ने साइबर तकनीक के माध्यम से की। जिसके बाद आरोपी को भोपाल के बागसेवनिया से पुलिस अभिरक्षा में लिया गया। आरोपी का नाम मनोज मालवीय है जो भोपाल में रहता है जिसकी उम्र 28 वर्ष है। आरोपी पेशे से ड्राइवर है और घटना की रात नागपुर सवारी छोड़कर लौट रहा था।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"