Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Betul news: कलेक्टर ने अधिकारियों को रेत माफियाओं के खिलाफ दिया फ्री हैंड, मोरंड नदी से अवैध रेत उत्खनन रोकने का लक्ष्य

बैतूल, वाजिद खान। मोरंड नदी से अवैध रेत उत्खनन रोकने के उद्देश्य से betul कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने जिले में अनु विभागीय अधिकारियों को हर तरह की कार्रवाई करने की स्वतंत्रता दे दी है। अवैध रेत के उत्खनन एवं परिवहन पर सख्ती से रोक लगाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा है कि खनिज विभाग के अलावा अनुविभागीय राजस्व अधिकारी अवैध खनिज के मामलों में कार्रवाई करने के लिए फ्री हैंड हैं।

यहां भी देखें- GOOD NEWS: कर्मचारियों को अब ऐसे मिलेगी हर महीने पेंशन की राशि, जानें ताजा अपडेट

उन्होंने कहा, बड़े रेत माफियाओं पर विशेषकर प्रभावी कार्रवाई की जाए। मोरंड नदी से रेत के अवैध उत्खनन पर सख्त और गंभीर कदम उठाते हुए कलेक्टर ने यहां नियम विरुद्ध खनन होने की बात कही और इस काम में लिप्त लोगों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

यहां भी देखें- Morena news: शादी में जा रहे युवकों की कार सुनहरा हैड नहर में गिरने से दो युवकों की मौत और दो घायल

कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए यह भी कहा कि, रेत परिवहन से धपाड़ा मार्ग के क्षतिग्रस्त हो रहा है, इस दृष्टिकोण से भी हमें सोचना होगा। अपने आदेश में कलेक्टर ने सख्त दिशा निर्देश देने के साथ-साथ इनके सख्ती से पालन पर भी जोर दिया।

यहां भी देखें- MP News: भोपाल से होकर जाने वाली कई ट्रेनें रद्द, ये ट्रेनें तय रूट पर चलेंगी, जानें अपडेट्स

गौरतलब है कि बैतूल जिले में मोरंड नदी के तटीय इलाकों से अवैध रेत उत्खनन की खबरें लगातार आ रही है। अब इसी से परेशान होकर इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का मन बना चुके बैतूल कलेक्टर ने अपने अधिकारियों को पूर्ण रूप से फ्री हैंड देकर कार्रवाई करने की स्वतंत्रता देते हुए जल्द से जल्द इस मसले को निपटाने की बात कही है। कलेक्टर के इस निर्देश के बाद रेत माफियाओं में भय का माहौल वाजिब है।
About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya