MP में सातवें दिन भी जारी है संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल, धरना स्थल पर विरोध स्वरूप आधी रोटी पकाकर खाई

Betul Contract Health Workers News : मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में अपनी दो सूत्री मांगों के लिए 15 दिसम्बर से हड़ताल कर रहे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने आज सातवें दिन अनूठे अंदाज में विरोध प्रदर्शन किया। धरने पर बैठे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने आज धरना स्थल पर आधी रोटी बनाई और यह रोटी धरना स्थल पर बैठकर ही खाई गई। उनका उद्देश्य शासन को यह बताना था कि एक चौथाई सैलरी में कैसे गुजारा कर रहे हैं। आधी ही रोटी बना पा रहे हैं और आधा ही पेट खाना खा पा रहे हैं।

यह है पूरा मामला

बता दें कि आज संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने सैकड़ों की तादाद में इकट्ठा होकर आधी रोटी बनाई। संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने सरकार से उनकी 2 सूत्री मांगे पूरी करने की गुहार लगाई है उन्होंने कहा कि उनकी मांगें जल्द नहीं मानी गई तो शुरू की गई कलम बंद हड़ताल लगातार जारी रहेगी उन्होंने दावा किया है कि हड़ताल की वजह से स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हो रही है। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अनिश्चितकालीन कलमबंद हड़ताल पर चले गए है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”