बैतूल : पुलिस ने किया मोबाइल टावर चोर गिरोह का खुलासा, 70 लाख कीमत का चोरी का सामान जप्त

Avatar
Published on -

बैतूल, वाजिद खान। बैतूल पुलिस ने अन्तर्राज्यीय मोबाइल टावर चोर गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने चोरी को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस कंट्रोल रूम में एसपी सिमाला प्रसाद ने यह खुलासा किया। यह आरोपी बैतूल जिले के मुलताई, छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा, रायसेन जिले के ओबेदुल्लागंज में चोरियों को अंजाम दे चुके हैं। चोर मोबाइल टावरों में उपयोग किये जाने वाले महंगे टावर उपकरणों को चुराते थे। बैतूल के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित कंपनी गार्डन इलाके में किराए के मकान से पुलिस ने चोरी का सामान बरामद किया है। इन उपकरणों की कीमत करीब 70 लाख रुपये बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें… ग्वालियर : पुलिस ने मिलावटी डीजल-पेट्रोल बनाने के कारोबार का किया पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार, 1528 लीटर पेट्रोल व 660 लीटर डीजल जब्त

आरोपियों द्वारा 11 चोरियां कबूल की है। यह चोर इलेक्ट्रॉनिक सामान का कबाड़ा खरीदने के बहाने टावरों के आसपास रैकी करते थे और मौका पाते ही एक्सल ब्लेड से ताला काटकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे। चोरी के उपकरणों को यह चोर दिल्ली में बेचते थे। मामले में पुलिस द्वारा दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपी यूपी निवासी है जिसमे सोहेब नामक आरोपी मेरठ तो दूसरा आरोपी सारिक मुजफ्फरनगर के रहने वाले है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News