कांग्रेस विधायक निलय डागा की राम भक्ति, राम मंदिर निर्माण के लिए शुरू की अनोखी पहल

विधायक ने एक व्यक्ति एक रुपया की सभागिता का चलाया अभियान ,विधायक निलय डागा निकले गाजेबाजे के साथ दान पेटी लेकर, पूरी विधानसभा में चलेगा अभियान,हर व्यक्ति का रहेगा राम मंदिर में योगदान

बैतूल,वाजिद खान। भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए हर व्यक्ति को ऐसा लग रहा है कि उसका योगदान भी मंदिर निर्माण में रहे, इसी को लेकर मध्य प्रदेश के बैतूल में राम भक्ति में डूबे कांग्रेस विधायक ने अनोखी पहल शुरू की है । सिर पर केसरिया टोपी और हाथों में राम मंदिर के चित्र वाला दानपात्र लेकर शहर में गाजेबाजे के साथ घूम रहे ये है कांग्रेस के विधायक निलय डागा जिन्होंने संकल्प लिया है कि उनकी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति का योगदान राम मंदिर निर्माण में हो इसी को लेकर वे दानपात्र में सहयोग राशि एकत्रित कर रहे हैं ।

दरअसल, बैतूल विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक निलय डागा ने अपनी विधानसभा के प्रत्येक व्यक्ति से राम मंदिर निर्माण में योगदान देने के लिये गांधी जयंती के मौके पर एक अभियान शुरू किया है । इस अभियान का नाम उन्होंने एक व्यक्ति एक रुपया रखा है । इसके लिए वे अपनी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति से एक रुपये की सहयोग राशि लेंगे और उसे राम मंदिर ट्रस्ट को भेजेंगे । इस अभियान को उन्होंने 51 सेक्टर में बांटा है । हर सेक्टर पर एक दान पात्र रहेगा जिसे उनके समर्थक घर घर जाकर सहयोग राशि लेंगे । एक रुपये लेने के पीछे उनका उद्देश्य है कि गरीब हो अमीर सभी का योगदान बराबर रहे और सभी को लगे कि भव्य राम मंदिर निर्माण में उनका भी योगदान है । इस अभियान की शुरुआत दान पात्रों की विधि विधान से पूजा करने के बाद हुआ। विधानसभा क्षेत्र में 70 हजार परिवार हैं, जिनके लगभग चार लाख सदस्य हैं ।

बैतूल कांग्रेस विधायक निलय डागा का कहना है कि गांधी जयंती पर अभियान की शुरुआत की है। 51 पात्र बनाए गए हैं, पूरी विधानसभा क्षेत्र से प्रत्येक व्यक्ति से एक एक रुपए का योगदान लेंगे, जिससे राम मंदिर निर्माण में उनकी सहभागिता रहेगी। वहीं स्थानीय दुकानदार राजू सोनकपुरिया का कहना है कि विधायक निलय डागा ने जो पहल शुरू की है वह बहुत ही अच्छी है। राम मंदिर सभी का है ना भाजपा का ना कांग्रेस का राम मंदिर भव्य बनना चाहिए और इस पहल से हर व्यक्ति को लगेगा कि राम मंदिर निर्माण में उसका योगदान है।