नहीं दी रिश्वत तो पटवारी ने घोषित कर दिया मृत, पढ़े पूरी खबर

Bhind News : केंद्र व प्रदेश सरकारें किसानों को लेकर नए-नए कानून बना रही हैं साथ ही उन्हें कई तरह से राहत दिलाने का काम भी कर रही हैं। इसी के लिए शासन ने किसानों के हित के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की व्यवस्था की है। लेकिन जिले के कई कर्मचारी व अधिकारी शासन की इन योजनाओं पर पलीता लगाने का काम कर रह हैं और किसानों को बेवजह परेशान करने अमादा हैं। ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के भिंड जिले से आ रहा है जहाँ एक किसान छबि लाल से पटवारी के द्वारा सम्मान निधि दिलाने के लिए पैसे मांगे गए थे पैसे ना देने पर पटवारी द्वारा मृत घोषित कर दिया गया।

यह है मामला

बता दें कि लहार तहसील के अंतर्गत ग्राम रिनिया में फरियादी किसान छबिलाल जाटव ने इसकी शिकायत क्षेत्र के विधायक नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविन्द सिंह से की। तब डॉ गोविन्द सिंह ने शासन और प्रशासन दोनों पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्दा व्यक्ति को मरा घोषित करना शिवराज की सरकार में ही हो सकता है। आगे उन्होंने कहा कि फरियादी किसान एस डीएम, तहसीलदार व जिला कलेक्टर के चक्कर काट रहा है लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं की।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”