इस मंत्री ने अपने विधानसभा क्षेत्र में खोला सौगातों का पिटारा, क्षेत्र वासियों को वैक्सीनेशन के लिए भी किया प्रेरित

सहकारिता एवं लोकसेवा प्रबंधन विभाग मंत्री डॉ अरविंद सिंह भदौरिया ने ग्राम जंजारीपुरा में 11 लाख की लागत से निर्मित सीसी रोड एवं नाला निर्माण कार्य का लोकार्पण किया।

भिण्ड, गणेश भारद्वाज। भिण्ड (Bhind) कोरोना (corona) के इस भयंकर संक्रमण से स्वयं एवं अपने परिवार की रक्षा हेतु सभी व्यक्ति कोविड वैक्सीन टीकाकरण अनिवार्य रूप से करवायें। कोरोना संक्रमण से बचाव का सबसे महत्वपूर्ण साधन टीकाकरण है। यह बात प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ अरविंद सिंह भदौरिया (Dr Arvind Singh Bhadauria) ने अपने विधानसभा क्षेत्र में 3 करोड़ से अधिक विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कही।

यह भी पढ़ें…जेल में अवैध वसूली और कैदियों के साथ मारपीट का मामला सुर्खियों में छाया, मानवाधिकार, डीजीपी और कलेक्टर से की शिकायत

सहकारिता एवं लोकसेवा प्रबंधन विभाग मंत्री डॉ अरविंद सिंह भदौरिया ने ग्राम रजपुरा अटेर में 39.75 लाख की लागत से निर्मित पंचायत भवन, सामुदायिक भवन एवं तालाब का लोकार्पण किया। इसके साथ उन्होंने 1 करोड़ 13 लाख की लागत से लोकनिर्माण विभाग द्वारा निर्मित रजपुरा से बैंदीपुरा सड़क का भी लोकार्पण किया। सहकारिता एवं लोकसेवा प्रबंधन विभाग मंत्री डॉ अरविंद सिंह भदौरिया ने ग्राम रजपुरा अटेर में पौधारोपण भी किया। सहकारिता एवं लोकसेवा प्रबंधन विभाग मंत्री डॉ अरविंद सिंह भदौरिया ने ग्राम जंजारीपुरा में 11 लाख की लागत से निर्मित सीसी रोड एवं नाला निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। सहकारिता एवं लोकसेवा प्रबंधन विभाग मंत्री डॉ अरविंद सिंह भदौरिया ने ग्राम पाली अटेर में 81 लाख की लागत से निर्मित गौशाला, माध्यमिक स्कूल भवन, एक सुदूर सड़क, एक सीसी रोड एवं दो विद्यालयों में किचनशेड सहित स्टोर रूम का लोकार्पण किया। सहकारिता एवं लोकसेवा प्रवंधन विभाग मंत्री डॉ अरविंद सिंह भदौरिया ने ग्राम पावई अटेर में 25.08 लाख की लागत से निर्मित पंचायत भवन,सामुदायिक शौचालय,एवं आंगनवाड़ी भवन का लोकार्पण किया। सहकारिता एवं लोकसेवा प्रवंधन विभाग मंत्री डॉ अरविंद सिंह भदौरिया ने ग्राम पीथनपुरा अटेर में 9.15 लाख की लागत से निर्मित मंगल भवन,सामुदायिक स्वच्छता परिसर एवं एक सीसी सड़क का लोकार्पण किया।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए भदौरिया ने आगे कहा कि हमेशा घर से बाहर मास्क लगायें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें एवं हाथों को बार-बार धोते रहें या सेनेटाईज करें। मंत्री डॉ भदौरिया ने कहा कि हमें कोविड अनुकूल व्यवहार को आत्मसात् कर उसके अंतर्गत ही अपनी दैनिक गतिविधियों को सम्पन्न करना है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस कोरोना के भयंकर दौर में प्रदेश की जनता के लिए हर संभव स्वास्थ सुविधा उपलब्ध करवाने और प्रदेश की जनता को कोरोना संक्रमण से बचाव के साधन जुटाने में दिन और रात कार्य कर रहे है। जिलों में ऑक्सिजन प्लांट लगाये जा रहे है। सहकारिता एवं लोकसेवा प्रबंधन विभाग मंत्री डॉ अरविंद सिंह भदौरिया ने कार्यक्रम में कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा इस मुश्किल दौर में जनता को राहत देने कई योजनाएँ जैसे मुख्यमंत्री बाल कल्याण योजना, खाद्यान वितरण, पथ विक्रेता योजना आदि लायीं गयी,जिससे आम जन को एक संबल मिला है।

इस मंत्री ने अपने विधानसभा क्षेत्र में खोला सौगातों का पिटारा, क्षेत्र वासियों को वैक्सीनेशन के लिए भी किया प्रेरितइस मंत्री ने अपने विधानसभा क्षेत्र में खोला सौगातों का पिटारा, क्षेत्र वासियों को वैक्सीनेशन के लिए भी किया प्रेरित