रौन स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर एवं मरीज की जान को खतरा

भिंड,सचिन शर्मा। कहते हैं कि मरीजों को बचाने वाला भगवान से कम नहीं, मगर दूसरों की जान बचाने वाला अपनी ही जान से डरा हुआ बैठा है तो इलाज कैसे करेगा। जी हां आपने सही सुना मामला भिंड जिले के रौन स्वास्थ्य केंद्र (raun hospital) का है जहां बरसात में जहरीले सांप निकलने से एक और जान जोखिम में डालकर डॉक्टर स्वास्थ्य सेवाएं दे रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर मरीजों की जान भी खतरे में बनी रहती है।

रौन स्वास्थ्य केंद्र बदहाली के आंसू बहा रहा है, बरसात के चलते परिसर मैं पानी की निकासी नहीं होने से चारों तरफ जलजमाव और गंदगी का अंबार लगा हुआ है, तो वहीं छतों से पानी टपक रहा है, सबसे हैरानी वाली बात तो यह है कि यहां पर आए दिन जहरीले सांप निकल रहे हैं, मगर फिर भी डॉक्टर बखूबी अपनी जिम्मेदारी को जान जोखिम में डालकर निभा रहे हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”