रिश्वतखोर कृषि अधिकारी एसएडीओ का वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, देखें

भिंड,सचिन शर्मा। भिंड (Bhind) जिले में चल रहे खाद संकट से किसान बेतहाशा परेशान है कई दिनों तक लाइन में लगकर खाद प्राप्त कर पा रहा है, तो वहीं खाद विक्रेता सरकारी अधिकारी की रिश्वतखोरी से तंग आकर खाद बेचने से तौबा करते नजर आ रहे हैं सरकारी अधिकारी एसएडीओ कृषि की रिश्वतखोरी का एक खाद दुकानदार ने सीसीटीवी वीडियो रिकॉर्ड सोशल मीडिया पर वायरल किया है, वायरल वीडियो को लेकर कलेक्टर ने जांच करवा कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है।

दरअसल, चंबल के भिंड जिले का इलाका पीला सोना (सरसो) पैदा करने के लिए विख्यात है, ऐसे में सरसों की बुवाई नजदीक आने के चलते सरसों में डीएपी और यूरिया खाद की बुवाई के लिए आवश्यकता होती है, जिसके चलते डीएपी और यूरिया की क्राइसिस बनी हुई है, ऐसे में जिला प्रशासन शासकीय संस्थानों और निजी दुकानों पर खाद बिक्री के लिए प्रशासन और कृषि अधिकारियों को मॉनिटरिंग के लिए तैनात किया है, जिससे किसानों को खाद बिना परेशानी के उपलब्ध हो सके।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”