देश की प्रगति और उन्नति के लिए महिलाओं को सशक्त होना जरूरी : राज्यपाल मंगूभाई पटेल

Bhind News : मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने कहा कि भिंड जिला वीरता और साहस की भूमि है। भिंड ने देश की सेवा के लिए जवान दिए है। इसके लिए भिंड जिले वासियों को बहुत बहुत बधाई। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि देश की प्रगति और उन्नति के लिए महिलाओं को सशक्त होना जरूरी है। महिलाएं जितनी विकाशशील होगी। देश भी उतना उन्नत करेगा। वे एक दिवसीय प्रवास पर भिंड आए हुए थे।

राज्यपाल ने गोद में बैठा बच्चों से सुनी कविताएं 

राज्यपाल ने अटेर विधानसभा के परा गांव में आंगनबाड़ी का निरीक्षण किया। यहां बच्चों से कविताएं सुनी। इसके बाद बच्चों को गोद में बैठाया और उनका नाम पता भी पूछा। बच्चों को चॉकलेट व गिफ्ट भी भेंट किए। परा गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना में शामिल होने वाले हितग्राही धर्मेन्द्र कोरी के घर पर पहुंचकर भोजन ग्रहण किया। इससे पूर्व उन्होंने स्वसहायता समूह द्वारा लगाई जाने वाली प्रदर्शनी का देखा।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”