भोपाल में 8 कोरोना पॉजिटिव और मिले, अब तक तीन की मौत

भोपाल| राजधानी भोपाल में रविवार को 8 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। वहीं एक पॉजीटिव व्यक्ति की मौत हो गई है। इसे मिलाकर अब तक तीन लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। तीनों की मौत के बाद ही कोरोना की पुष्टि हुई है। मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी प्रभाकर तिवारी ने बताया कि भोपाल में आज सुबह 3 मरीजो और शाम को 5 व्यक्तियों की सेम्पल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनकी कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है।

उन्होंने बताया एक बुजुर्ग उम्र 80 वर्ष जो पहले से ही अस्थमा के मरीज थे और 8 अप्रेल को रात्रि में हमीदिया लाने के पहले ही इनकी मृत्यु हो चुकी थी। इनकी मृत्यु के बाद सुरक्षा की दृष्टि से बॉडी से सेम्पल लिया गया था, मृतक की सेम्पल रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और आज सुबह लगभग 9 बजे 40 वर्षीय कैंसर पीड़ित थे इनका इलाज चल रहा था सुबह इन्हें इलाज के लिये एम्स लाया जा रहा था उनकी रास्ते मे ही मृत्यु हो गई थी। मृत्यु बाद इनके शरीर से कोरोना संक्रमण जांच के लिये सेम्पल लिया गया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके संपर्क वाले प्रत्येक व्यक्ति का सेम्पल लेकर जांच के लिये भेज दिया गया है। सभी व्यक्तियों को होम क़वारेंटीन कर दिया गया है।

भोपाल में एम्स से तीन व्यक्ति कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके है इन्हें 14 दिन होम आईसोलेशन में रखा गया है। आज तक भोपाल में तीन व्यक्तियों की मौत हुई है यह तीनों व्यक्ति पूर्व से ही दूसरी गंभीर बीमारी से पीड़ित रहे थे, और बाद में जांच के बाद कोरोना संक्रमण पॉजिटिव आया है।