कांग्रेस को झटका, सपा-बसपा विधायक ने भाजपा के पक्ष में डाला वोट

भोपाल| मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की तीन रिक्त राज्यसभा (Rajyasabha) सीटों के लिए वोटिंग पूरी हो गई है| विधानसभा में सुबह से विधायकगण मतदान के लिए पहुंच गए और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मतदान किया| इस दौरान यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ, मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित कई वरिष्ठ नेता व विधायक मतदान करने पहुंचे। आखिरी वोट कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने डाला। कुणाल चौधरी कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से पीपीई किट में मतदान करने पहुंचे। बसपा और सपा के विधायकों ने कांग्रेस को झटका देते हुए भाजपा के पक्ष में वोट दिया है।

वोट देकर बाहर निकले बहुजन समाज पार्टी के विधायक संजीव कुशवाहा ने कहा कि मैं क्षेत्र के विकास के लिए शिवराज सरकार के साथ हूं। इसके अलावा भाजपा को सपा विधायक राजेश शुक्ला का भी साथ मिला| सपा विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि उन्होंने सुमेर सिंह सोलंकी भाजपा प्रत्याशी को वोट दिया है। वहीं, पथरिया से बसपा विधायक रामबाई पहले ही कह चुकी हैं कि वह कमलनाथ के साथ थीं, कांग्रेस के साथ नहीं। इससे पहले निर्दलीय विधायक भी भाजपा को समर्थन की बात कह चुके हैं| भाजपा के डिनर भी गैरभाजपाई विधायक पहुंचे थे|

राज्यसभा की रिक्त तीन सीटों के लिए हो रहे चुनाव में चार उम्मीदवार मैदान में हैं। इसमें भाजपा के ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेरसिंह सोलंकी तथा कांग्रेस के दिग्विजय सिंह और फूलसिंह बरैया हैं। सुबह नौ बजे मतदान शुरू हुआ, चार घंटे में सभी 206 विधायकों, मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। शाम 6 बजे के बाद राज्यसभा की तीन सीटों के परिणाम घोषित किए जा सकते हैं। मतदान में कुल 206 विधायक हिस्सा ले रहे हैं।