कालिख पोतने का मामला : प्रशासनिक अधिकारियों ने उठाई SDM की सुरक्षा की मांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। छिंदवाड़ा (Chhindwara ) जिले के चौरई ब्लॉक के एसडीएम सीपी पटेल (SDM CP Patel) पर कालिख पोतने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कामकाज ठप्प कर विरोध जताने वाले आक्रोशित राज्य प्रशासनिक सेवा (SAS) के अधिकारियों ने अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) से कठोर कार्रवाई कर एसडीएम को सुरक्षा देने की मांग की है।

दरअसल, मंगलवार को प्रशासनिक सेवा संघ (State Administrative Service Association) के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की और छिंदवाड़ा में एस.डी.एम. सी.पी. पटेल पर किए गए हमले में लिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई के साथ आवश्यक सहायता एवं सुरक्षा की मांग की। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ए.डी.एम. और एस.डी.एम. को सशस्त्र गार्ड एवं समस्त कार्यपालक मजिस्ट्रेट के लिए गार्ड की व्यवस्था की जाए। प्रशासनिक अधिकारियों ने घटना के विरोध में 19 से 21 सितम्बर तक हड़ताल अवधि का सामूहिक अवकाश प्रदान करने का आग्रह किया। इस पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रशासनिक सेवा और कार्यपालक मजिस्ट्रेट का दायित्व निभा रहे लोगों की सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)