MP News: ग्वालियर में डॉ. मोहन यादव की प्रशासनिक सर्जरी, कमिश्नर, कलेक्टर, एसपी के तबादले, यहां देखें सूची

मध्य प्रदेश के शासन के अंतर्गत संबंधित विभाग के तहत 2 IPS और 6 IAS अधिकारियों का तबादला कर नवीन पदस्थापना सौंप दिया गया है।

Shashank Baranwal
Published on -
MP Transfer

MP News: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले मध्य प्रदेश में अधिकारियों के तबादले का सिलसिला जारी है। राज्य के मुखिया सीएम मोहन यादव का प्रशासनिक सर्जरी चल रही है। इसी बीच प्रदेश में बड़ा फेरबदल किया गया है। जहां 2 IPS और 6 IAS अधिकारियों का तबादला कर नवीन पदस्थापना सौंप दिया गया है।

2 IPS अधिकारियों का तबादला

मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग मंत्रालय विभाग, भोपाल की तरफ से रविवार को आदेश पारित कर 2 IPS अधिकारियों का तबादला कर नवीन पदस्थापना सौंप दिया गया है।

  1. राजेश सिंह (IPS 2010) को पुलिस अधीक्षक, ग्वालियर जिला से तबादला कर सहायक पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस मुख्यालय, भोपाल के पद पर पदस्थ किया गया है।
  2. धर्मवीर सिंह (IPS 2012) को पुलिस अधीक्षक, खरगोन जिला से तबादला कर पुलिस अधीक्षक, ग्वालियर के पद पर पदस्थ किया गया है।

ये रही IPS अधिकारियों के ताबदले की लिस्ट

Bhopal

6 IAS अधिकारियों का तबादला

मध्य प्रदेश शासन के अंतर्गत सामान्य प्रशासन विभाग, भोपाल की तरफ से से 6 भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारियों का तबादला कर नवीन पदस्थापना सौंप दिया गया है। इन अधिकारियों को आगामी आदेश तक स्थापन्न रूप से पदस्थ किया गया है।

ये रही IAS अधिकारियों के तबादले की लिस्ट

Bhopal

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News