कोरोना के बीच शिवराज सरकार का एक और बड़ा फैसला, इन जिलों को मिलेगा लाभ

mp shivraj cabinet

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संकटकाल (Corona Crisis) में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने एक और बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत प्रदेश के 9 मेडिकल कॉलेज (Medical College) में सीटी और एमआरआई मशीन (CT Scan/MRI Machine) लगाई जायेगी।इसके लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग (Medical education department) और वास्को टेली रेडियोलॉजी कम्पनी (Vasco Tele Radiology Company) के मध्य एमओयू हुआ है।

वरिष्ठ बीजेपी नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री का निधन, सीएम शिवराज-सिंधिया ने जताय शोक

दरअसल, आज शिवराज सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग(Medical Education Minister Vishwas Kailash Sarang) की मौजूदगी में चिकित्सा शिक्षा विभाग और वास्को टेली रेडियोलॉजी कम्पनी के मध्य MOU हुआ।इसके तहत कम्पनी द्वारा 9 मेडिकल कॉलेज में CT Scan/ MRI मशीन लगाई जायेगी। जिन जिलों में यह मशीनें लगाई जाएंगी उसमें इंदौर, जबलपुर, सागर, दतिया, शहडोल, शिवपुरी, रतलाम, विदिशा और खण्डवा मेडिकल कॉलेज शामिल हैं।इस मौके पर भोपाल कलेक्टर (Bhopal Collector) अविनाश लवानिया और चिकित्सा शिक्षा विभाग की संचालक डॉ. उल्का श्रीवास्तव भी मौजूद रही।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)