इटारसी स्टेशन के खाने में फिर मिली गड़बड़ी

Itarsi Station Inspection : भोपाल रेल मंडल वाणिज्य प्रबन्धक नें इटारसी स्टेशन का गुरुवार को निरीक्षण किया, अधिकारियों ने अनियमितताएं पाए जाने पर अर्थ दंड लगाया है। मंडल वाणिज्य प्रबन्धक पंकज कुमार दुबे नें गुरुवार  को मण्डल के इटारसी स्टेशन पहुँचकर स्टेशन प्लेटफार्मों, एफओबी, आरक्षण/बुकिंग कार्यालय, पार्सल कार्यालय, खानपान स्टालों सहित सम्पूर्ण स्टेशन परिसर का गहन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्टेशन की साफ सफाई पर विशेष फोकस रहा।

लगाया अर्थदंड 
कैटरिंग स्टॉल के निरीक्षण के दौरान स्टॉल पर दर सूची, वजन कांटा, खाने पर एक्सपायरी तिथि की जानकारी, जनता खाना, शिकायत एवं सुझाव का नंबर नहीं पाए जाने पर संबंधित दो स्टॉलाे पर रुपये पाँच-पाँच हजार का अर्थदंड लगाया गया एवम संबंधित लाइसेंसी के प्रतिनिधि को आवश्यक सुधार हेतु समझाइश दी गई।

आवश्यक सुधार करने के आदेश दिए
इटारसी स्टेशन की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण स्टेशन प्रबंधक, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक, मंडल वाणिज्य निरीक्षक एवं ठेकेदार के साथ किया एवं पाई गई कमियों जैसे कचरे का प्रतिदिन निष्पादन नही किया जाना, ट्रैक व प्लेटफार्म की नियमित साफ सफाई नहीं होना, वाटर बूथ की गुणवत्तापूर्ण साफ सफाई नहीं किए जाने एवं सफाई कार्य किए जाने के पश्चात इकट्ठे किए गए कचरे के ढेर का निपटान समय पर नहीं करने के संबंध में ठेकेदार को अवगत कराते हुए आवश्यक सुधार करने के आदेश दिए गए व पाई गई कमियों के लिए रु 5000/- का अर्थदंड लगाया गया। निरीक्षण के दौरान स्टाल पर बेची जा रही इडली की गुणवत्ता की जांच मंडल वाणिज्य प्रबंधक, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक एवं स्टॉल मैनेजर द्वारा खाकर की गई, जो सही पाई गई।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News