Bank Holidays: आज से लगातार एक हफ्ता बंद रहेंगे बैंक, काम हो सकते है प्रभावित

Pooja Khodani
Updated on -
bank holiday in oct nov 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अगर बैंक संबंधित कोई काम है तो जल्द निपटा लें, क्योंकि आज से लगातार 1 हफ्ते बैंक बंद रहने वाले है। वैसे पूरे अक्टूबर महीने में कुल 21 दिन बैंक बंद (Bank Holidays in October 2021) रहेंगे, इसके चलते चेकबुक, पासबुक और अकाउंट संबंधित कोई काम प्रभावित हो सकता है, हालांकि ऑनलाइन सुविधाएं (Online Banking) चालू रहेंगी।

शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, ऑनलाइन हुई ये सुविधा, 12 जिलों को मिलेगा लाभ

दरअसल, हर महीने भारतीय रिजर्व बैंक RBI,  बैंकों की छुट्टियां (Bank Holidays 2021) अलग-अलग राज्यों के हिसाब से तय करती है। इसके तहत आज 10 अक्टूबर 2021 से लगातार एक हफ्ते तक बैंक बंद रहेंगे। इसमें शासकीय अवकाश के साथ शनिवार रविवार की छुट्टियां भी शामिल है।इसके साथ ही महासप्तमी, महाअष्टमी और दशहरा की वजह से भी बैंक कर्मियों की छुट्टी रहेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)