सार्वजनिक स्थानों से तत्काल हटाए बैनर-पोस्टर, मेरा फोटो हटाने में भी संकोच ना करे:कमलनाथ

भोपाल।

सीएम कमलनाथ ने प्रदेश में लगे जगह जगह लगे पोस्टर बैनर को लेकर सख्त रवैया अपनाया है।सीएम ने कहा है कि प्रदेश भर में बगैर अनुमति के सार्वजनिक स्थानों पर लगे बैनर-पोस्टर तत्काल हटाए जाये, इसमें अगर उनकी भी फोटाें लगी हो तो उसे भी हटाने में संकोच नहीं बरता जाना चाहिये।उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर ये बातें कही है। वही उन्होंने जनता, समाजसेवी, राजनैतिक दलों और मीडिया से भी अपील की है कि इस सरकार के इस क्रांतिकारी फैसले में उनका साथ दें। खास बात ये है कि कमलनाथ के इस फैसले का बीजेपी ने भी स्वागत किया है।

सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि बग़ैर अनुमति के सार्वजनिक स्थानो पर लगे होर्डिंग – पोस्टर – बैनर को लेकर मैंने कड़ा निर्णय लेते हुए ,स्पष्ट रूप से निर्देश दिये है कि प्रदेश भर से इन्हें तत्काल हटाया जाये। होर्डिंग पर यदि मेरे भी फ़ोटो लगे हो तो उन्हें भी हटाने में ज़रा भी संकोच ना बरता जाये।प्रदेश की सुंदरता पर इन अवैध होर्डिंग- पोस्टर- बैनर के कारण दाग़ लग रहा था ,इनसे आये दिन हादसे व दुर्घटनाएँ भी घटित हो रही थी, इन सब को दृष्टिगत रखते हुए मैंने यह सख़्त क़दम उठाया है।ऐसा कोई सार्वजनिक स्थल नहीं था , जहाँ पर ये अवैध होर्डिंग नज़र ना आते हो।

कमलनाथ ने आगे लिखा है कि यातायात संकेतको ,महापुरुषों की प्रतिमाओं , रोटरीयो , बिजली के खंबों , भवनो हर सार्वजनिक स्थलों पर लगे यह होर्डिंग शहरों की सुंदरता पर दाग़ होकर दुर्घटनाओं को न्यौता देते दिखाई देते है।हो सकता है कि यह निर्णय कुछ लोगों को ठीक ना लगे लेकिन मेरे लिये प्रचार-प्रसार से ज़्यादा प्रदेश की सुंदरता , नागरिकों की सुरक्षा है।इस निर्णय के पालन में कोई कोताही नहीं बरती जाने के मेरे द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए है।

वही सीएम कमलनाथ ने अगले ट्वीट मे लिखा है कि मैं अपनी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं से व अन्य राजनीतिक दलो के प्रमुख जनो से , जनप्रतिनिधियो से , सामाजिक संस्थाओ ,सामाजिक कार्यकर्ताओं ,मीडिया से भी अपील करता हुँ कि इस निर्णय के पालन में अपनी तरफ़ से हमें सहयोग करे।प्रदेश हित में यह एक क्रांतिकारी फ़ैसला है और हमारे लिये प्रदेश हित व जनहित सर्वोच्च प्राथमिकता है।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here