भोपाल : CM के सख्त आदेश के बाद स्कूल बसों की जांच करने पुलिस अमला उतरा सड़क पर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  सीएम शिवराज के निर्देश के बाद भोपाल की सड़को पर पुलिस की सख्ती नजर आई है। गुरुवार को पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चलने वाली स्कूल बसों की चैकिंग शुरू हुई। गौरतलब है कि हाल ही में भोपाल के एक जाने-माने स्कूल में नर्सरी कक्षा की छात्रा के साथ स्कूल बस ड्राइवर द्वारा छेड़खानी का मामला सामने आया था जिसके बाद इस घटना को बेहद गंभीर मानते हुए आरोपियों के साथ ही स्कूल प्रबंधन पर भी कार्रवाई के निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिए थे, गुरुवार को मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिए थे जिसके बाद पुलिस अमला सड़क पर उतरा और स्कूल बसों की जांच की।

यह भी पढ़ें… बिलाबांग स्कूल मामले में सीएम शिवराज की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को कड़े निर्देश- जल्द मिले कड़ी सजा, स्कूल शिक्षा विभाग से रिपोर्ट तलब

शहर के अलग अलग थाना क्षेत्रों की पुलिस द्वारा स्कूल बसों की जा रही चेकिंग की गई जिसमें तिलैया क्षेत्र, रेत घाट चौराहा क्षेत्र में जितनी भी निजी स्कूल बस जो बच्चों को घर से स्कूल और स्कूल से घर लेकर आती हैं उन बसों की जांच की गई, उनमें लगे सुरक्षा उपकरण देखे गए, इसके साथ ही बस में मौजूद ड्राइवर और स्कूल स्टाफ के पेपर जांचे गए, यह भी देखा गया कि बस के अंदर कितने बच्चे मौजूद है, स्पीड गवर्नर फायर सिस्टम को भी चेक किया गया, वही जिन बसों में बच्चों की सुविधा के लिए चीजें उपलब्ध नहीं मिलने पर बस को रोक कर कार्रवाई की गई, इसके साथ ही बस अनफिट होने पर स्कूल संचालक एवं बस संचालक पर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस की इस चेकिंग के साथ ही मौके पर प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंचे।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News