Bhopal News: वल्लभ भवन में लगी आग, अहम दस्तावेज जलकर खाक, मौके पर पहुंची आर्मी

मध्यप्रदेश के मंत्रालय भवन में अचानक आग लग गई। आग को बुझाने में दमकल की टीम जुटी हुई है।

vallabh bhawan

Bhopal News: भोपाल में स्थित वल्लभ भवन के तीसरे मंजिल पर शनिवार की सुबह अचानक आग लगने की खबर सामने आई। । आग की लपटें धीरे-धीरे 5वीं और 6वीं मंजिल पर पहुँच गई। मौके पर भोपाल का फायर अमला पहुंचा और आग पर काबू भी पाया गया। लेकिन हवा के कारण एक बार फिर मंत्रालय भवन में आग भड़क उठी। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। सेना और एयरपोर्ट दमकलें भी बुलाई गई हैं। मंत्रालय के 5 कर्मचारी बिल्डिंग के अंदर फंसे हुए थे, जिन्हें बचाया जा चुका है।

कई जरूरी फ़ाइलें जलकर खाक

पिछले महीने ही सतपुड़ा भवन में आग लगने की खबर सामने आई थी। अब मंत्रालय भवन में आग लगने की खबर ने हड़कंप मचा दी है। वल्लभ भवन मुख्यमंत्री का सचिवालय है। यहाँ कई जरूरी दस्तावेज रखे हुए थे, जो जलकर खाक हो चुके हैं।

आग के पीछे का कारण अज्ञात

अग्निकांड के पीछे की वजह अभी भी अज्ञात है। मामले का संज्ञान लेते हुए सीएम ने जांच के आदेश जारी किए हैं। घटनास्थल पर मुख्य सचिव वीरा राणा, मुख्यमंत्री के प्रमुख सकहोव राघवेंद्र सिंह समेत कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारी मौजूद हैं।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"