पटवारी संघ के प्रांतीय सम्मेलन में शामिल हुए गोविंद सिंह राजपूत, कहा- भाजपा सरकार ने पटवारियों को किया है हाईटेक

Manisha Kumari Pandey
Published on -

Bhopal News: मध्यप्रदेश पटवारी संघ द्वारा प्रांतीय सम्मेलन का आयोजन होटल रॉयल पैलेस में किया गया, जिसमें राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत शामिल हुए। इस अवसर पर राजस्व एवं परिवहन मंत्री का पटवारी संघ के पदाधिकारियों द्वारा फूल मालाओं से स्वागत किया गया। इस अवसर पर राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने अपने उद्बोधन में कहा कि, “पटवारी राजस्व विभाग की प्रथम कड़ी है, जिनसे पूरा राजस्व का कार्य व्यवस्थित और सुचारू रूप से संचालित हो पाता है। राजस्व विभाग की नीव का पत्थर हमारे पटवारी है। यह जितने मजबूत होंगे उतनी ही विशाल इमारत खड़ी हो पाएगी। भाजपा सरकार ने पटवारियों को हाईटेक किया है। एक समय था जब पटवारी बस्ता लेकर गांव-गांव जाते थे लेकिन अब भाजपा सरकार ने पटवारियों को लैपटॉप दे दिया है। जिससे उन्हें बस्ते के बोझ से मुक्ति मिली है। साथ ही कई काम अत्याधुनिक तरीके से तुरंत हो जाते हैं।”

आगे श्री राजपूत ने कहा कि, “यह 21 वी सदी के पटवारी हैं, जिनकी योग्यता किसी बड़े अधिकारी से कम नहीं है।” उन्होनें ने पटवारियों की तारीफ करते हुए कहा कि “केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा किसान सम्मान निधि कार्य के लिए पटवारियों ने गंभीरता से किया है। जिसके कारण सभी किसानों को समय पर किसान सम्मान निधि मिल रही है। ऐसे कई कार्य है जो पटवारियों द्वारा गंभीरता से और तत्परता से किए जा रहे हैं। पटवारियों की सभी समस्याओं के लिए मैं हमेशा उनके साथ खड़ा हूं।”


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"