भोपाल पुलिस ने पकड़ी गैंग, 06 चोरियों का खुलासा, लाखों का माल बरामद

पकड़े गए आरोपियों से जब पूछताछ की गई तो एक के बाद एक कई चोरियों का खुलासा होता चला गया। आरोपियों ने 06 चोरी की वारदात करना कबूला।

BHOPAL NEWS : भोपाल की थाना निशातपुरा एवं क्राईम ब्रांच की संयुक्त पुलिस टीम ने नकबजन गैंग को गिरफ्तार किया है, पुलिस ने गैंग से 6 चोरियों का खुलासा कर 7 लाख रूपये से अधिक का माल बरामद किया है।

यह था मामला

09 अगस्त को थाना निशातपुरा भोपाल मे राज मिश्रा ने थाना में आकर रिपोर्ट की कि 80 फिट रोड स्थित मेरी दुकान में रात के समय किन्ही अज्ञात चोरो ने दुकान की दीवाल फोडकर उसमे घुसकर कैमरे , बैग, स्मार्ट वांच , प्ले स्टेशन गेम , मोबाईल फोन , डी जे मशीन व अन्य सामान चोरी किया है, मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू की।

पुलिस ने इस तरह पकड़े आरोपी 

घटनास्थल से CCTV फुटेज प्राप्त किये गये तथा प्राप्त सीसीटीव्ही फुटेज के आधार पर तलाश शुरू की गई  तभी पुलिस को जानकारी प्राप्त हुई कि एक लडका हाऊसिंग बोर्ड पर एक केमरा और कुछ इलेक्ट्रानिक सामान सस्ते दामो मे बेचने आया है , जिस सूचना की तस्दीक टीम द्वारा की गई तो आरोपी प्रीतम रैकवार को अपराध मे चोरी किये सामान केमरा ,घडी ,मोबाईल फोन , हार्ड डिस्क के साथ पुलिस अभिरक्षा मे लिया गया तथा संदेही से पूछताछ की गई तो उसने अपराध की घटना अपने अन्य साथी राजा ठाकुर , अनुज उर्फ अन्न श्रीवास के साथ करना बताया । आरोपी से की गई पूछताछ के आधार पर अन्य आरोपियो की धर पकड कर पुलिस अभिरक्षा मे लिया और उनसे इस प्रकरण मे चोरी किया सामान विधिवत् जप्त किया गया, पकड़े गए आरोपियों से अन्य अपराधो मे भी पूछताछ करने के लिये न्यायालय से पुलिस रिमाण्ड प्राप्त कर पूछताछ की गई तो आरोपियों ने थाना निशातपुरा क्षेत्र में 5 अन्य चोरीयो की वारदातो को अंजाम देना स्वीकार किये , जिनसे पूछताछ पश्चात थाना निशातपुरा के अन्य 5 अपराधो का माल बरामद करने मे सफलता हासिल की गई है । प्रकरण में पूछताछ के दौरान यह भी जानकारी प्राप्त हुई कि तीनो आरोपियों के पूर्व आपराधिक रिकार्ड है । जो आदतन अपराधी है। आरोपीगण ने संगठित होकर गैग बनाकर कई घटनाए घटित की है , पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

पकड़े गए आरोपी 

आरोपियों के नाम – 1- प्रीतम रैकवार पिता प्यारेलाल रैकवार उम्र- 20 साल निवासी- म.न. 339 अंजली यादव स्कूल
के पास प्रीत नगर छोला मंदिर भोपाल ।
2- राजा खंगार उर्फ राजा ठाकुर पिता मोहर सिंह ठाकुर उम्र- 19 साल निवासी- म.न. 340 गली
नबंर01 शिव शक्ति नगर छोला मंदिर भोपाल ।
3- अनुज श्रीवास उर्फ अन्नू पिता विजय वीर सिंह उम्र- 20 साल निवासी- गली नबंर 07 शिव
शक्ती नगर छोला मंदिर भोपाल


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News